दिल्ली में टूट रहा मौतों का रिकॉर्ड, पशुओं के श्मशान घाट पर हो रहा इंसानों का अंतिम संस्कार

दिल्ली में कोरोनावायरस के चलते हालात बेकाबू हैं. हालात यह हो गए हैं कि कोरोना से बेतहाशा बढ़ती मौतों के कारण श्मशानों में जगह कम पड़ने लगी है.

दिल्ली में टूट रहा मौतों का रिकॉर्ड, पशुओं के श्मशान घाट पर हो रहा इंसानों का अंतिम संस्कार

दिल्ली में कुत्तों के श्मशान घाटों पर इंसानों के अंतिम संस्कार का हो रहा है इंतज़ाम.

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोनावायरस के चलते हालात बेकाबू हैं. कोरोना के चलते हर दिन कई लोग दम तोड़ रहे हैं. हालात यह हो गए हैं कि कोरोना से बेतहाशा बढ़ती मौतों के कारण श्मशानों में जगह कम पड़ने लगी है. श्मशान में घंटों के लंबे इंतज़ार के बाद ही बारी आ रही है. नौबत यहां तक आ गई है कि अब कुत्तों के श्मशान घाटों पर इंसानों के अंतिम संस्कार का इंतज़ाम किया जा रहा है. 

दिल्ली में हर रोज़ कोरोना से मरने वालों का रिकार्ड टूट रहा है. हालात इतने ख़राब हो चुके हैं कि श्मशान घाट पूरी तरह से भरे हुए है. दिल्ली के हर श्मशान घाट पर 5-6 घंटे का वेटिंग है, श्मशान घाटों पर भारी दबाव को देखते हुए दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने द्वारका के कुत्ता श्मशान घाट को इंसानों के श्मशान घाट में तब्दील करने का फ़ैसला किया है.

बता दें कि यहां पर कुल 50 पल्टेफॉर्म बनाए जा रहे हैं. चिता जलाने ले लिए लकड़ियां भी इकट्ठा की जा रही हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, दिल्ली के सरकारी आंकड़ों में जितनी मौतें बताई जा रही हैं, हक़ीक़त उससे काफी अलग है. श्मशानों में जितने शव पहुंच रहे हैं, वो सरकारी आंकड़ों से काफ़ी ज़्यादा हैं. बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में मौत का आंकड़ा और ऊपर जाने की आशंका है. ऐसे में श्मशानों की क्षमता बढ़ाई जा रही है.