विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 15, 2020

PM की अपील पर 10 साल के बच्चे ने खुद बनाया मास्क, प्रधानमंत्री बोले - कोरोना से जंग में आपका रोल भुलाया नहीं जाएगा

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बच्चे के प्रयास की सराहना करते हुए अपने ट्वीट में लिखा- "कोरोनावायरस के खिलाफ इस लड़ाई में बच्चे द्वारा अदा की गई सक्रिय भूमिका को हमेशा याद रखेंगे."

Read Time: 3 mins
PM की अपील पर 10 साल के बच्चे ने खुद बनाया मास्क, प्रधानमंत्री बोले - कोरोना से जंग में आपका रोल भुलाया नहीं जाएगा
पीएम मोदी के सुझाव से प्रभावित हुए 10 साल के लड़के ने खुद बनाया मास्क
नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की घरेलू संसाधन अपनाने की अपील का लोगों का काफी असर हो रहा है. पीएम मोदी की अपील का एक 10 साल के लड़के पर ऐसा असर हुआ कि उसने खुद घर में अपने लिया मास्क बनाया. उसने सिलाई मशीन की जरिये यह मास्क तैयार किया है. इस बच्चे के एक परिचित ने उसकी तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर किया है. पीएम मोदी ने बच्चे के इस प्रयास की तारीफ करते हुए कहा कि कोरोनावायरस के खिलाफ इस जंग में आपकी भूमिका को हमेशा याद रखा जाएगा. 

दरअसल, हेमंत गुप्ता नाम के एक शख्स ने ट्विटर पर अपने  nephew (भांजा-भतीजा) की कुछ तस्वीरें साझा की हैं. उन्होंने लिखा, "मोदी जी ने घर में बने मास्क पहनने का सुझाव दिया था. मेरा 10 साल का Nephew इससे बहुत ज्यादा प्रभावित हुआ और उसने घर में खुद अपने लिया मास्क बनाया. उसने सीखा की कैसे सिलाई मशीन का इस्तेमाल किया जाता है." वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बच्चे के प्रयास की सराहना करते हुए अपने ट्वीट में लिखा- "कोरोनावायरस के खिलाफ इस लड़ाई में बच्चे द्वारा अदा की गई भूमिका को हमेशा याद रखेंगे."

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल देश को संबोधित करने के कुछ मिनट बाद अपने ट्विटर पेज पर लगी प्रोफाइल फोटो (Profile Picture) को बदल दिया था. नई तस्वीर में पीएम मोदी ने अपने चेहरे को एक गमछे जैसी चीज से कवर किया हुआ था. इसका उद्देश्य कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट के बीच सुरक्षित रहने के लिए घरेलू समाधानों या उत्पादों के जरिये अपने चेहरे को कवर करने के बारे में लोगों को जागरूक करना है. 

हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के भाजपा जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा से फोन पर बात की थी और काशी का हाल-चाल पूछा. इस दौरान, पीएम मोदी ने उन्हें फैशनेबल मास्क की जगह गमछे का प्रयोग करने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि मास्क डॉक्टरों तथा ड्यूटी पर लगे कर्मचारियों के लिए सुविधाजनक है. उत्तर प्रदेश में तो लोग अपने सिर पर गमछा बांधते हैं या तौलिया रखते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि वह उसी से मुंह ढंकने की आदत डालने के बारे में सबको सलाह दें.

वीडियो: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, "सरकारी खर्च में हो कटौती"

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"PM मोदी का भगवान से डायरेक्ट कनेक्शन...", राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर कसा तंज, जानिए भाषण की 10 प्रमुख बातें
PM की अपील पर 10 साल के बच्चे ने खुद बनाया मास्क, प्रधानमंत्री बोले - कोरोना से जंग में आपका रोल भुलाया नहीं जाएगा
बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामलाः 4 और अभियुक्त गिरफ्तार, जानें पूरा मामला
Next Article
बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामलाः 4 और अभियुक्त गिरफ्तार, जानें पूरा मामला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;