कोरोना वायरस : राजस्थान में दो और मौत, 49 नए मामले आए सामने

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत के दो और मामले शनिवार को सामने आये. इस बीच 49 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2,083 हो गई.

कोरोना वायरस : राजस्थान में दो और मौत, 49 नए मामले आए सामने

राजस्थान में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2,083 हो गई

जयपुर:

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत के दो और मामले शनिवार को सामने आये. इस बीच 49 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2,083 हो गई. राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि जयपुर के रामगंज इलाके की 65 साल की एक महिला का शनिवार को निधन हो गया। कोरोना वायरस से संक्रमित मिली इस महिला को 23 अप्रैल को यहां एसएमएस में भर्ती करवाया गया था. उन्हें ह्रदय धमनी संबंधी रोग की शिकायत भी थी. सरकारी सूत्रों के अनुसार कोटा के एमबीएस अस्पताल में भर्ती 32 साल के एक युवक की शुक्रवार को मौत हो गयी थी. उसकी रपट शनिवार को पाजिटिव आई. अधिकारी के अनुसार युवक के गुर्दे बेकार होने तथा उच्च रक्तचाप की शिकायत भी थी. 


राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़ी मौतों की संख्या 34 हो गयी है. अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे. कोरोना वायरस से संक्रमण के 49 नये मामले शनिवार रात नौ बजे तक सामने आए। राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 2,083 हो गयी. नये मामलों में जयपुर में 15,जोधपुर में दस, अजमेर में छह, कोटा व झालावाड़ में पांच-पांच, धौलपुर व भरतपुर दो दो और चित्तौड़गढ़, राजसमंद, झुंझुनू व डूंगरपुर में एक एक नया मामला शामिल है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के अलावा 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर एवं जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है। राज्यभर में 22 मार्च से बंद लागू है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.