कोरोना वायरस का असर: 15 अप्रैल तक भारत में विदेशियों की एंट्री बैन, सभी वीजा रद्द

कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की बढ़ती संख्या के बीच भारत ने देश में आने वाले विदेशियों की एंट्री बैन कर दी है. सरकार ने विदेशों से आने वाले लोगों पर 15 अप्रैल तक रोक लगा दी है. सभी वीजा रद्द कर दिए गए हैं. इस निर्णय पर 13 मार्च से अमल शुरू होगा. 

कोरोना वायरस का असर: 15 अप्रैल तक भारत में विदेशियों की एंट्री बैन, सभी वीजा रद्द

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • देश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ने के बाद लिया गया फैसला
  • 13 मार्च, 2020 से भारत से जाने वाली फ्लाइट के समय से होगा लागू
  • 15 अप्रैल तक सभी तरह के वीजा को किया गया रद्द
नई दिल्ली:

कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की बढ़ती संख्या के बीच भारत ने देश में आने वाले विदेशियों की एंट्री बैन कर दी है. सरकार ने विदेशों से आने वाले लोगों पर 15 अप्रैल तक रोक लगा दी है. सभी वीजा रद्द कर दिए गए हैं. इस निर्णय पर 13 मार्च से अमल शुरू होगा. अभी तक देश में 67 लोगों के इस वायरस से संक्रमित होने के मामले सामने आए हैं. संक्रमित लोगों में से एक समूह इटली के एक पर्यटक समूह के संपर्क में आया था, जिससे संक्रमित लोगों की संख्या में भारी इजाफा देखने को मिला. बुधवार की केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक आदेश जारी करते हुए सभी वीजा को रद्द करने के लिए कहा है. 

अपने आदेश में मंत्रालय ने कहा कि विदेशी राजनियकों, आधिकारिक, संयुक्त राष्ट्र, अंतर्राष्ट्रीय संगठन और रोजगार और अन्य परियोजनाओं से संबंधित सभी वीजा 15 अप्रैल तक निलंबित रहेंगे. मंत्रालय ने कहा, 'यह आदेश 13 मार्च 2020 से भारत से जाने वाली फ्लाइटों के समय से लागू होगा. इस दौरान अगर कोई विदेशी भारत की यात्रा करना चाहता है तो उसे अपने नजदीकी भारतीय मिशन से संपर्क करना होगा.'

VIDEO: पक्ष-विपक्ष: कोरोना से कैसे हो बचाव?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com