कोरोना वायरस संकट: 31 मार्च तक देवघर के बाबा मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रवेश वर्जित

मंदिर परिसर में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. मंदिर के सभी प्रवेश द्वार पर वॉलंटियर्स लगाए जा रहे हैं.

कोरोना वायरस संकट: 31 मार्च तक देवघर के बाबा मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रवेश वर्जित

कोरोना वायरस के चलते देवघर मंदिर में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है (प्रतीकात्मक तस्वीर).

देवघर:

कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए शुक्रवार से 31 मार्च तक देवघर के बाबा मंदिर में बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं का प्रवेश वर्जित कर दिया गया है. देवघर उपायुक्त और धर्मरक्षिणी सभा की बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया. स्थानीय श्रद्धालु और पुरोहित समाज द्वारा पहले की तरह पूजा पाठ किया जाता रहेगा. उपायुक्त ने बताया कि मंदिर परिसर में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. मंदिर के सभी प्रवेश द्वार पर वॉलंटियर्स लगाए जा रहे हैं. मंदिर प्रवेश करने वाले श्रद्धालुओं का थर्मल स्कैनिंग कर उनके सेनेटाइजेशन की भी व्यवस्था की गई है. लोगों को कोरोना वायरस से बचाव और  सावधानी बरतने के लिए जगह जगह पोस्टर भी लगाए जा रहे है. 31 मार्च के बाद स्थिति की समीक्षा करने पर आगे का निर्णय लिया जाएगा.

बता दें कि देश में धीरे-धीरे पैर पसार रहे कोरोना वायरस से एक और शख्स की मौत हो गई है. देश में कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या अब चार हो गई है. ताजा मामला पंजाब के नवांशहर जिले का है जहां 72 साल एक बुजुर्ग की मौत हुई है. वह इटली होते हुए जर्मनी से लौटा था. शख्स की मौत के बाद गांव को सील कर दिया गया है, साथ ही जिस डॉक्टर की देखरेख में उनका इलाज चल रहा था उन्हें भी होम कोरैंटॉइन कर दिया गया है. 

बता दें कि देश के विभिन्न हिस्सों से कोरोना वायरस के 18 नए मामले सामने आने के बाद भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या गुरुवार को 169 हो गई. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इन लोगों में 25 विदेश नागारिक भी शामिल हैं, जिनमें से 17 इटली, तीन फिलीपीन, दो ब्रिटेन और कनाडा, इंडोनेशिया तथा सिंगापुर के एक-एक नागरिक हैं. इन आंकड़ों में दिल्ली, कर्नाटक और महाराष्ट्र में वायरस से मारे गए तीन लोग भी शामिल है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी ने कहा, ‘‘ भारत में कोविड-19 से अभी 151 लोग संक्रमित हैं.'' उन्होंने बताया कि अन्य 15 लोग वे है, जो ठीक हो गये है या उन्हें छुट्टी दे दी गई है जबकि तीन लोगों की मौत हो गई है.

कोरोना वायरस को लेकर 22 मार्च को देश भर में 'जनता कर्फ्यू' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com