Corona Vaccine Dry Run : दिल्ली के इन 3 अस्पतालों में होगा ड्राई रन, महाराष्ट्र और कर्नाटक भी पूरी तैयारी में

दिल्ली में तीन अस्पतालों को ड्राई रन के लिए चुना गया है. दिल्ली में दिलशाद गार्डेन के जीटीबी अस्पताल, दरियागंज की डिस्पेंसरी और द्वारका के निजी हॉस्पिटल वेंकटेश्वर हॉस्पिटल में ड्राई रन कराया जाएगा. दिल्ली में हो रहे इस मॉक ड्रिल में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन भी शामिल होंगे.

Corona Vaccine Dry Run : दिल्ली के इन 3 अस्पतालों में होगा ड्राई रन, महाराष्ट्र और कर्नाटक भी पूरी तैयारी में

नई दिल्ली:

Coronavirus Vaccine Dry Run : भारत के सभी राज्य शनिवार को कोविड-19 वैक्सीनेशन (Covid19 Vaccination) के ड्राई रन की तैयारी कर रहे हैं. गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने घोषणा कर बताया था कि कोरोना वैक्सीन के लिए देश के सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में वैक्सीन का ड्राई रन किया जाएगा.

दिल्ली में तीन अस्पतालों को ड्राई रन (Dry Run) के लिए चुना गया है. दिल्ली में दिलशाद गार्डन के जीटीबी अस्पताल, दरियागंज की डिस्पेंसरी और द्वारका के निजी अस्पताल वेंकटेश्वर हॉस्पिटल में ड्राई रन कराया जाएगा. दिल्ली में हो रहे इस ड्राई रन में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन भी शामिल होंगे.

यह भी पढ़ेें- COVID-19 वैक्सीन को मंजूरी देने पर एक्सपर्ट कमेटी कर रहा गंभीरता से मंथन, बैठक के बीच बोले मंत्री

इसी तरह महाराष्ट्र और कर्नाटक में भी अस्पतालों की पहचान कर ली गई है. महाराष्ट्र में पुणे, नागपुर, जालना और नंदुरबार में ड्राई रन होगा. हर जिले में तीन-तीन जगहों को चिन्हित किया गया है. डाई रन के लिए 25 बेनेफिशयरीज़ जो हेल्थवर्कर्स ही होंगे, का चुनाव कर लिया गया है.

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर के सुधाकर ने बताया कि कर्नाटक में पांच जिलों में वैक्सीन का ड्राई रन होगा, जिनमें बेंगलुरु अर्बन, मैसूरु, शिवमोगा, बेलगावी और कलबुर्गी शामिल हैं. उन्होंने बताया कि 'हमने पिछले तीन महीनों में तैयारियों को लेकर कई बैठकें की हैं. वैक्सीन ड्राई रन पांच जिलों में होंगे. पहले, दूसरे और तीसरे लेवल के स्वास्थ्यकर्मियों की पहचान कर ली गई है. इनकी लिस्ट बन गई है. उनको मैसेज और ओटीपी के जरिए जानकारी दे दी गई है.'

कोरोना वैक्सीन को मंजूरी पर आज अहम बैठक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

slation results