यह ख़बर 25 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पार्टी ने दी भावपूर्ण विदाई, 28 को पर्चा भरेंगे प्रणब

खास बातें

  • प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी सहित कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्यों ने प्रणब मुखर्जी को संप्रग का राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुने जाने के लिए आज बधाई दी।
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी सहित कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्यों ने प्रणब मुखर्जी को संप्रग का राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुने जाने के लिए आज बधाई दी।

कार्यसमिति की बैठक में कुछ भावनात्मक क्षण भी देखने को मिले। सदस्यों ने प्रणब से कहा कि उनकी कमी खलेगी। प्रणब ने पार्टी को सहयोग और राष्ट्रपति पद के लिए मनोनीत करने के लिए धन्यवाद दिया।

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री, सोनिया और रक्षा मंत्री एके एंटनी ने पार्टी में प्रणब के योगदान के लिए उनकी सराहना की। उसके बाद प्रणब ने कार्यसमिति की बैठक में समापन भाषण दिया, जो उन्हें विदाई देने के मकसद से बुलाई गई थी। प्रणब ने कार्यसमिति के साथ अपने लंबे जुड़ाव को याद करते हुए कहा कि वह 1982 से इसके सदस्य हैं।

प्रणब के वित्त मंत्री पद से मंगलवार को इस्तीफा देने की संभावना है। वह कार्यसमिति या पार्टी के किसी अन्य पद से भी नहीं हटे हैं। पार्टी सूत्रों ने बताया कि वह ऐसा बाद में कर सकते हैं। प्रणब के 28 जून को राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन करने की उम्मीद है।

कार्यसमिति की बैठक में मिठाई वितरण हुआ और 76 वर्षीय प्रणब को राष्ट्रपति भवन में बेहतरीन पारी खेलने के लिए शुभकामनाएं दी गईं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह और फिरोजाबाद से सांसद राज बब्बर कार्यसमिति की बैठक में अनुपस्थित थे।