महाराष्ट्र का मुद्दा संसद में उठाएगी कांग्रेस, सोनिया गांधी के आवास पर हुई बैठक

सोनिया गांधी के आवास पर इसी मुद्दे को लेकर बैठक हुई जिसमें लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल मौजूद थे.

महाराष्ट्र का मुद्दा संसद में उठाएगी कांग्रेस, सोनिया गांधी के आवास पर हुई बैठक

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कांग्रेस सोमवार को संसद में महाराष्ट्र के मुद्दे को उठाने की तैयारी में
  • सोनिया गांधी के आवास पर पार्टी के संसदीय रणनीतिक समूह की बैठक हुई
  • पार्टी नेताओं ने लोकसभा में कार्यस्थगन दे रखा है प्रस्ताव
नई दिल्ली:

कांग्रेस सोमवार को संसद में महाराष्ट्र के मुद्दे को उठाने की तैयारी में है और इसी संदर्भ में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर पार्टी के संसदीय रणनीतिक समूह की बैठक हुई. सूत्रों के मुताबिक पार्टी नेताओं ने लोकसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव दे रखा है. उन्होंने बताया कि सोनिया गांधी के आवास पर इसी मुद्दे को लेकर बैठक हुई जिसमें लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल मौजूद थे. बता दें, महाराष्ट्र में अप्रत्याशित राजनीतिक घटनाक्रम में राज्यपाल ने शनिवार की सुबह देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री और अजित पवार को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ दिला दी. 

शरद पवार ने सिरे से खारिज की BJP-NCP गठबंधन की बात, देवेंद्र फडणवीस से मिले अजित पवार

इसके बाद से शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा अपने-अपने विधायकों को मुंबई के अलग-अलग होटलों में रखा है. भाजपा की सरकार बनने को लेकर इन तीनों पार्टियों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया है और मांग की है बहुमत साबित करने के लिए फ्लोर टेस्ट कराया जाए. 

Maharashtra 2019: एक महीने तक चलती रही उथल-पुथल, 10 प्वाइंट्स में जानें अब तक क्या हुआ

रविवार को तीनों पार्टियों की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने फ्लोर टेस्ट कराए जाने का आदेश तो नहीं दिया था, लेकिन केंद्र सरकार से राज्यपाल को दिए गए समर्थन पत्र और सरकार बनाने के लिए भेजे गए निमंत्रण पत्र को सोमवार को पेश करने को कहा है. आज सुबह 10:30 बजे इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट फिर सुनवाई करने जा रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: बहुमत के दावे का पत्र पेश करे केंद्र: सुप्रीम कोर्ट​



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)