आंध्र प्रदेश में कांग्रेस को जोर का झटका, रेड्डी बंधु टीडीपी में शामिल हुए

आंध्र प्रदेश में कांग्रेस को जोर का झटका, रेड्डी बंधु टीडीपी में शामिल हुए

चंद्रबाबू नायडू (फाइल फोटो)

विजयवाड़ा:

आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए. रामनारायण रेड्डी अपने भाई और पूर्व विधायक ए. विवेकानंद रेड्डी के साथ आज सत्तारूढ़ तेलगुदेशम पार्टी में शामिल हो गये जिससे सूबे में पहले से मुश्किलों से घिरी कांग्रेस को एक और झटका लगा है।

टीडीपी प्रमुख एव आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने दोनों भाइयों का पार्टी में स्वागत किया। रामनारायण रेड्डी वर्ष 2004 से 2014 के दौरान आंध्र प्रदेश में कांग्रेस की सरकार में वरिष्ठ मंत्री थे। वर्ष 2014 में राज्य के बंटवारे से पहले वह एन. किरण कुमार रेड्डी मंत्रिमंडल में वित्त मंत्री थे।

रामनारायण रेड्डी और विवेकानंद रेड्डी का संबंध नेल्लोर जिले के प्रभावशाली अनम परिवार से है। उनके टीडीपी में शामिल होने को आंध्र प्रदेश में कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है जहां विधानसभा में उसका प्रतिनिधित्व तक नहीं है।

रामनारायण रेड्डी ने संवाददाताओं से कहा कि आंध्र प्रदेश के बंटवारे के खिलाफ उनकी बात को कांग्रेस आलाकमान ने अनसुना कर दिया था और पिछले 15 माह में पार्टी नेतृत्व ने किसी प्रकार का अफसोस भी जाहिर नहीं किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले साल हुए चुनाव के समय से सक्रिय राजनीति से दूर रहने वाले रेड्डी बंधुओं ने कहा कि वे राज्य के विकास के लिए टीडीपी में शामिल हुए हैं।