विज्ञापन
This Article is From May 30, 2015

कांग्रेस का पलटवार, स्मृति ईरानी को बताया पीएम मोदी की ‘चापलूस’

कांग्रेस का पलटवार, स्मृति ईरानी को बताया पीएम मोदी की ‘चापलूस’
स्‍मृति ईरानी की फाइल फोटो
नई दिल्‍ली: कांग्रेस ने शुक्रवार को हुए राहुल गांधी पर हमले का जवाब देते हुए स्मृति ईरानी पर पलटवार किया और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘चापलूसी’ के कारण स्मृति के पास अपने मानव संसाधन विकास मंत्रालय के लिए समय नहीं बचता।

एआईसीसी महासचिव अंबिका सोनी ने एआईसीसी के संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘वह अमेठी जा रही हैं और मोदी की चापलूसी करने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ कड़े बयान दे रही हैं। इसलिए उन्हें मंत्रालय चलाने का समय नहीं मिल पा रहा।’ उन्होंने आरोप लगाया कि आईआईटी और आईआईएम के निदेशकों का बहुत शोषण हो रहा है और आईआईटी चेन्नई में विवाद हुआ है।

अंबिका ने कहा, ‘अन्य को प्रमाणपत्र देने के बजाय, उन्हें इस बात पर गौर करना चाहिए कि उनके मंत्रालय के तहत संस्थान कैसे चल रहे हैं।’ एनएसयूआई प्रमुख रोजी एम जॉन ने कहा कि एचआरडी मंत्री ने अपने मंत्रालय का ‘मजाक’ बनाया है और उनका कैबिनेट पद ‘खतरे’ में है।

उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी पर निशाना साधना उनकी ‘केवल खुद को बचाए रखने की रणनीति’ है। राहुल को बहस की चुनौती देने के लिए स्मृति पर निशाना साधते हुए एनएसयूआई प्रमुख ने उनकी शैक्षिक योग्यता का मुददा उठाते हुए कहा कि इस पर ध्यान देते हुए उन्हें ‘एक बच्चे से बहस’ करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि स्मृति ईरानी को विभिन्न शिक्षाविदों, कुलपतियों, शिक्षक समुदाय से कड़े विरोध का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने एचआरडी मंत्रालय का मजाक बनाया है जिसके कारण उनका कैबिनेट पद खतरे में है। काम नहीं करने पर उन्हें बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से बाहर किया गया। ‘इससे साफ है कि राहुल पर हमला उनकी खुद को बचाए रखने की, खास कर प्रधानमंत्री को खुश करने की रणनीति है।’

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
कांग्रेस का पलटवार, स्मृति ईरानी को बताया पीएम मोदी की ‘चापलूस’
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com