कांग्रेस योग्यता के आधार पर नेता चुने, पार्टी का विस्तार तभी संभव : अरुण जेटली

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने यह बात बर्कले इंडिया कॉन्फ्रेंस को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया

कांग्रेस योग्यता के आधार पर नेता चुने, पार्टी का विस्तार तभी संभव : अरुण जेटली

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि जब तक कांग्रेस योग्यता के आधार पर नेताओं का चयन नहीं करती, तब तक पार्टी का विस्तार संभव नहीं है.

नई दिल्ली:

कांग्रेस की वंशवादी राजनीति पर एक और हमला बोलते हुए वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा कि जब तक कांग्रेस योग्यता और संभावना के आधार पर नेताओं का चयन नहीं करती, तब तक पार्टी का विस्तार संभव नहीं है. जेटली ने यह बात बर्कले इंडिया कॉन्फ्रेंस को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करने के बाद सवालों के जवाब में कही.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जमीनी हकीकत और भारत की आकांक्षाओं से मेल नहीं खाती. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने चंद सप्ताह पहले ही बर्कले की यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कांग्रेस में वंशवाद के सवाल पर कहा था कि सिर्फ कांग्रेस में ही नहीं, बल्कि अधिकांश पार्टियों में वंशवाद है.

यह भी पढ़ें : जीएसटी, नोटबंदी का प्रभाव वही पड़ा है, जैसा हम चाहते थे : अरुण जेटली

एक सवाल के जवाब में जेटली ने कहा, "पार्टी में नेतृत्व तैयार करने की (कांग्रेस) पार्टी की पूरी प्रक्रिया..भारत की आकांक्षाओं के अनुरूप नहीं है." उन्होंने कहा, "इसलिए, जब तक यह अधिक संरचनागत पार्टी नहीं बन जाती, और योग्यता व संभावना के आधार पर नेताओं का चयन नहीं करती..मुझे नहीं लगता कि तब तक यह अपनी स्थिति में इजाफा कर पाएगी."

VIDEO : छोटे कारोबारियों को राहत

जेटली सोमवार तड़के अमेरिका के सप्ताह भर के दौरे पर प्रस्थान कर रहे हैं. वहां वह विश्व बैंक और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की वार्षिक बैठकों में हिस्सा लेंगे.
(इनपुट आईएएनएस से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com