'मुझे मेरे मित्र की याद आती है' पहली पुण्यतिथि पर अरुण जेटली को PM मोदी ने ऐसे किया याद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को उनकी पहली पुण्यतिथि पर याद किया.

'मुझे मेरे मित्र की याद आती है' पहली पुण्यतिथि पर अरुण जेटली को PM मोदी ने ऐसे किया याद

अरुण जेटली का पिछले साल लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को उनकी पहली पुण्यतिथि पर याद किया. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'मुझे मेरे मित्र की बहुत याद आती है.' इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने पिछले साल जेटली को श्रद्धांजलि में किए गए एक प्रार्थना सभा के दौरान अपने पुराने भाषण का एक वीडियो भी शेयर किया. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘पिछले साल आज ही के दिन हमने अरुण जेटली जी को खो दिया था. अपने मित्र की मुझे बहुत याद आती है. अरुण जी ने कर्मठतापूर्वक देश सेवा की. उनकी हाजिरजवाबी, बुद्धिमत्ता, कानूनी समझ और शानदार व्यक्तित्व का हर कोई कायल था.'

इ ट्वीट के साथ प्रधानमंत्री ने राजधानी के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में पिछले साल जेटली की याद में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में दिए अपने भाषण का वीडियो भी शेयर किया. इस वीडियो में पीएम मोदी कहते नजर आ रहे हैं कि उन्हें दुख है कि वो अरुण जेटली से आखिरी मुलाकात नहीं कर पाए. दरअसल, जब जेटली का निधन हुआ था तो पीएम उस वक्त UAE की यात्रा पर थे.

बता दें कि अरुण जेटली का लंबी बीमारी के बाद 24 अगस्त, 2019 को नई दिल्ली में निधन हो गया था.

पीएम मोदी के अलावा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने इस मौके पर जेटली को याद किया. नड्डा ने ट्वीट कर कहा, ‘प्रखर नेता, विचारक, पद्म भूषण से सम्मानित पूर्व वित्त मंत्री स्व. अरुण जेटली जी की प्रथम पुण्यतिथि पर उन्हें शत शत नमन. राष्ट्र निर्माण में उनकी जनकल्याणकारी नीतियों एवं योजनाओं का अप्रतिम योगदान सदैव याद किया जाएगा.'

जेटली बीजेपी के प्रमुख रणनीतिकारों में शुमार थे. मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में उन्होंने वित्त मंत्रालय के साथ कई मौकों पर रक्षा मंत्रालय का काम भी संभाला था.

Video: सिटी सेंटर: प्रधानमंत्री मोदी की धोनी को चिट्ठी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com