बीजेपी को कांग्रेस का जवाब : सिब्बल के कारण तो सैयद शुजा को अमेरिका में शरण नहीं मिली!

EVM विवाद पर कपिल सिब्बल ने कहा- ये लोकतंत्र का सवाल है, सच्चाई का पता किया जाए, आरोप गलत है तो लगाने वाले के खिलाफ कार्रवाई हो

खास बातें

  • कहा- मुद्दा किसी दल से जुड़ा नहीं, यह लोकतंत्र और निष्पक्ष चुनाव पर
  • मुझे व्यक्तिगत काम से लंदन जाना था, इसलिए प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी गया
  • केंद्रीय मंत्री के आरोप हास्यास्पद हैं, ये लोकतंत्र का सवाल है
नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने लंदन में साइबर विशेषज्ञ सैयद शुजा द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में किए गए EVM के हैक होने संबंधी कथित खुलासे और 11 लोगों की हत्या के आरोप पर कहा कि यह मामला बेहद गंभीर है. ये लोकतंत्र का सवाल है, सबकी जिम्मेदारी है कि सच्चाई का पता किया जाए. आरोप गलत है तो लगाने वाले के खिलाफ कार्रवाई हो. सच है तो मामला बेहद गंभीर है.

गौरतलब है कि लंदन में हुई इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कपिल सिब्बल भी मौजूद थे. उन्होंने भारत लौटने के बाद पत्रकारों से बातचीत की. उन्होंने कहा कि मैं यह प्रेस कॉन्फ्रेंस इसलिए कर रहा हूं क्योंकि केंद्रीय मंत्री ने मुझ पर आरोप लगाए हैं. यह मुद्दा एक राजनीतिक दल से जुड़ा हुआ नहीं है, यह मुद्दा लोकतंत्र के बारे में है, निष्पक्ष चुनाव के बारे में है. उन्होंने कहा कि  आशीष रे ने बताया कि उन्होंने सभी दलों और ECI को न्यौता भेजा है. मुझे व्यक्तिगत काम से लंदन जाना था, इसलिए मैं प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी चला गया. उन्होंने कहा कि रे ने कुछ कागज मुझे मेल किए, जो सैयद ने उन्हें भेजे थे.

सिब्बल ने कहा कि जानकारी के मुताबिक ECIL के लिए विंड सॉल्यूशन कम्पनी के तहत EVM प्रोजेक्ट के लिए काम चल रहा था. प्रोजेक्ट MS7b में 14 लोग काम कर रहे थे. 13 मई को बीजेपी विधायक कृष्ण रेड्डी के हैदराबाद के एक गेस्ट हाउस में 14 में से 11 लोगों की हत्या कर दी गई. वहां कृष्ण रेड्डी भी थे. सैयद 15 मई को अमेरिका चला गया. वहां हिरासत में हॉस्पिटल में रहा. विंड सॉल्यूशन के मालिक और उसका पता भी सैयद ने बताया.

यह भी पढ़ें :EVM Hacking: ईवीएम को लेकर हैकर के दावे को चुनाव आयोग के टेक्निकल एक्सपर्ट ने किया खारिज

उन्होंने कहा कि सिब्बल के कारण तो सैयद को अमेरिका का असायलम नहीं मिला! कांग्रेस ने इसमें क्या किया? केंद्रीय मंत्री के आरोप हास्यास्पद हैं. ये लोकतंत्र का सवाल है, सबकी जिम्मेदारी है कि सच्चाई का पता किया जाए. आरोप गलत हैं तो लगाने वाले के खिलाफ कार्रवाई हो. सच हैं तो मामला बेहद गंभीर है.

VIDEO : बीजेपी ने लंदन की प्रेस कॉन्फ्रेंस को कांग्रेस प्रायोजित बताया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) हैकिंग विवाद पर बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार किया. केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस आयोजन (लंदन में प्रेस कॉन्फ्रेंस) को कांग्रेस द्वारा प्रायोजित बताया. प्रसाद ने कहा, 'सैय्यद शुजा का नाम मैंने कभी नहीं सुना है. लंदन में कार्यक्रम को लेकर कहा गया था कि वह लंदन में ईवीएम को हैक करके दिखाएंगे. यह नाटक मुझे समझ नहीं आया है. वह विदेश की धरती से भारत के लोकतंत्र को बदनाम करने के लिए बकवास कर रहे हैं.'