सोनिया गांधी को अस्पताल से मिली छुट्टी, गुरुवार को रुटीन चेकअप के लिए हुईं थी भर्ती

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) रविवार को दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल से डिस्चार्ज हुईं. गुरुवार को वह रूटीन चेकअप के लिए भर्ती हुईं थीं.

सोनिया गांधी को अस्पताल से मिली छुट्टी, गुरुवार को रुटीन चेकअप के लिए हुईं थी भर्ती

गुरुवार शाम को रुटीन चेकअप के लिए अस्पताल में भर्ती हुईं थीं सोनिया गांधी

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) रविवार को दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल से डिस्चार्ज हुईं. गुरुवार को वह रूटीन चेकअप के लिए भर्ती हुईं थीं. अस्पताल द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष 30 जुलाई को शाम 7 बजे अस्पताल में भर्ती हुईं थी. जिन्हें आज 1 बजे डिस्चार्ज कर दिया गया. बुलेटिन के अनुसार सोनिया गांधी का स्वास्थ्य फिलहाल स्थिर है. इससे पहले शुक्रवार को भी उनके स्वास्थ्य का बुलेटिन जारी किया गया था. जिसमें डॉक्टरों ने कहा था कि सोनिया गांधी कि तबियत में तेजी से सुधार हो रहे हैं. 

कांग्रेस में 'घमासान' के बाद पूर्व PM मनमोहन सिंह के बचाव में उतरे शशि थरूर समेत अन्य नेता

सोनिया गांधी पिछले कुछ सालों के दौरान कई बार अस्वस्थ हुईं हैं. उनके विदेश में उपचार कराने की खबरें भी आई थीं. सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती होने से कुछ घंटे पहले सोनिया ने पार्टी के राज्यसभा सदस्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक भी की.पिछले साल लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी ने इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद सोनिया को कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई. 


गौरतलब है कि बीते कई सालों से वह समय-समय पर अपनी सेहत की जांच के लिए सर गंगाराम अस्पताल जाती रही हैं. बीच-बीच में उनकी बढ़ती उम्र और सेहत को देखते हुए कांग्रेस में उनकी जगह किसी और अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी देने की भी बाते हो रहती हैं. सोनिया गांधी की अगुवाई में यूपीए ने मनमोहन सिंह की नेतृत्व में 10 सालों तक केंद्र में सरकार चलाई है. लेकिन साल 2014 और 2019 में यूपीए को हार का सामना करना पड़ा है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना