नाराज कांग्रेस ने मुलायम सिंह को बताया 'खुदाई खिदमतगार'

नाराज कांग्रेस ने मुलायम सिंह को बताया 'खुदाई खिदमतगार'

समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने संसद में विपक्ष का साथ छोड़ने पर सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव पर सोमवार को तंज कसते हुए उन्हें 'खुदाई खिदमतगार' बताया। ललित मोदी और व्यापमं मामले को लेकर संसद में विरोध कर रहे विपक्ष का यादव ने साथ छोड़ दिया है।

मुलायम को यह उपाधि देने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने संसद में गतिरोध को लेकर लोकसभा अध्यक्ष द्वारा बुलाई गई बैठक में सपा प्रमुख के रुख पर आपत्ति जताई।

'खुदाई खिदमतगार' का शब्दकोष में अर्थ होता है 'ईश्वर का सेवक' लेकिन व्यंग्य के रूप में इसका उपयोग ऐसे व्यक्ति के लिए किया जाता है जो 'राजा के प्रति स्वयं राजा से भी ज्यादा निष्ठावान' हो।

अपनी पहचान जाहिर ना करने की शर्त पर कांग्रेस नेता ने कहा, 'यदि यादव की कोई योजना थी, या वह मध्यस्थता करना चाहते थे तो, उन्हें कांग्रेस से बात करनी चाहिए थी और ऐसा नहीं करना चाहिए था, जैसा उन्होंने किया।' नेता ने दावा किया कि सपा प्रमुख ने संसद में गतिरोध को लेकर कांग्रेस के किसी नेता से बात नहीं की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस के एक अन्य नेता ने कहा कि यादव के कदम का लक्ष्य सत्तारूढ़ बीजेपी और उसके फ्लोर मैनेजरों की मदद करना था और नोएडा में यादव सिंह कांड में सीबीआई जांच को लेकर इसे 'मजबूरी में उठाया गया कदम' मानना चाहिए।