"किट्टी पार्टी" बन गई है कांग्रेस, लोग उस पर बनाते हैं जोक्स, केंद्रीय मंत्री नकवी ने साधा निशाना 

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi ) ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. नकवी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पहले मुल्क की पार्टी थी, फिर ये मोहल्ला की पार्टी हो गई और अब ये किट्टी पार्टी बन गई है.

 

Mukhtar Abbas Naqvi ने कहा, कांग्रेस जो बातें करती है, उसका कोई तर्क और मतलब नहीं होता.

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi ) ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. नकवी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पहले मुल्क की पार्टी थी, फिर ये मोहल्ला की पार्टी हो गई और अब ये किट्टी पार्टी बन गई है. केंद्रीय मंत्री नकवी ने सरकार पर उद्योगपति "दोस्तों को तरजीह" देने वाले राहुल गांधी के बयान पर निशाना साधा. नकवी ने कहा कि कांग्रेस अब किट्टी पार्टी बन गई है और लोग अब उस पर जोक्स बनाते हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा, कांग्रेस अब जो बातें करती है, उसका कोई तर्क और मतलब नहीं होता.

नकवी ने एएनआई से बातचीत में कहा, ऐसे जोक्स साबित करते हैं कि कांग्रेस पार्टी में कितनी गिरावट आई है. नकवी ने कहा कि कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना धर्म, जाति या किसी अन्य पहचान के सभी नागरिकों को विदेश से भारत लाने में मदद की. लिहाजा लोगों को कुछ भी बोलने के पहले सोचना चाहिए.


गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नेशनल एसेट मोनेटाइजेशन पाइपलाइन की स्कीम की आलोचना की थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि सरकार देश की महत्वपूर्ण पूंजी को अपने सिर्फ कुछ उद्योगपति दोस्तों के हाथों में बेचना चाहती है. उन्होंने ट्विटर पर #IndiaOnSale के साथ सरकार पर हमला बोला था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हालांकि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने स्पष्ट किया था कि मोनेटाइजेशन यानी मौद्रीकरण का मतलब संपत्ति को बेचना नहीं होता है. इसके तहत सरकारने चार साल में  6 लाख करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है. इसमें रेलवे, दूरसंचार समेत तमाम विभागों की बेकार पड़ी संपत्ति को लीज पर दिए जाने और निजी क्षेत्रों के साथ उसे लाभकारी बनाए जाने की योजना शामिल है. वित्त वर्ष 2022 से वित्त वर्ष 2025 तक यह कार्यक्रम चलाया जाना है. दरअसल, कोरोना काल में अर्थव्यवस्था और रोजगार सृजन को रफ्तार देने के लिए तमाम प्रयास कर रही है.