सचिन पायलट की मांग पूरी? तीन सदस्यीय कमेटी गठित, अजय माकन बने राजस्थान के प्रभारी महासचिव  

राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व के इस फैसले पर आभार जताया है.

सचिन पायलट की मांग पूरी? तीन सदस्यीय कमेटी गठित, अजय माकन बने राजस्थान के प्रभारी महासचिव  

कांग्रेस नेता अजय माकन बने अविनाश पांडे की जगह राजस्थान मामलों के प्रभारी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

राजस्थान का सियासी संकट (Rajasthan Crisis) थमने के बाद कांग्रेस (Congress) ने सचिन पायलट समेत बागी विधायकों की ओर से उठाई गई शिकायतों को सुनने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है. इस कमेटी में अहमद पटेल, के सी वेणुगोपाल और अजय माकन शामिल हैं. कांग्रेस ने राजस्थान में बागियों द्वारा उठाए गए मुद्दों के समाधान के लिये तीन सदस्यीय समिति का गठन करने के साथ कांग्रेस नेता अजय माकन (Ajay Maken) को अविनाश पांडे की जगह राजस्थान मामलों का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया गया. 

राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व के इस फैसले पर आभार जताया है. पायलट में अपने ट्वीट में लिखा- "राजस्थान में समन्वय स्थापित करने के लिए आज अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल और अजय माकन के रूप में तीन सदस्यीय कमेटी नियुक्त करने के लिए कांग्रेस नेतृत्व का आभार. मुझे पूर्ण विश्वास है कि कमेटी के मार्गदर्शन में राजस्थान में संगठन को एक नई दशा और दिशा मिलेगी." 

पायलट ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा, "अजय माकन को राजस्थान प्रभारी महासचिव नियुक्त किए जाने पर हार्दिक बधाई. आपकी नियुक्ति से निश्चित ही राजस्थान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की उम्मीदों को बल मिलेगा. उज्ज्वल भविष्य की कामना के साथ मैं अजय माकन जी का वीर भूमि राजस्थान में स्वागत भी करता हूं." 


बता दें कि राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और राज्य कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट ने इस हफ्ते की शुरुआत में दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद वह मंगलवार को जयपुर लौटे थे. कांग्रेस नेतृत्व की ओर से उन्हें भरोसा दिया गया था कि उनकी सभी शिकायतों को दूर किया जाएगा.

वीडियो: शांत हुआ राजस्थान का सियासी बवंडर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com