यह ख़बर 25 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दिग्विजय के बयान से कांग्रेस ने खुद को किया अलग

खास बातें

  • कांग्रेस ने उच्चतम न्यायालय द्वारा 1993 के मुंबई बम विस्फोटों में दोषी ठहराए गए अभिनेता संजय दत्त को माफी देने संबंधी दिग्विजय सिंह के बयान से खुद को अलग करते हुए कहा कि ‘पार्टी ऐसे मुद्दों पर टिप्पणी नहीं करती’।
नई दिल्ली:

कांग्रेस ने उच्चतम न्यायालय द्वारा 1993 के मुंबई बम विस्फोटों में दोषी ठहराए गए अभिनेता संजय दत्त को माफी देने संबंधी दिग्विजय सिंह के बयान से खुद को अलग करते हुए कहा कि ‘पार्टी ऐसे मुद्दों पर टिप्पणी नहीं करती’।

पार्टी प्रवक्ता राशिद अल्वी ने कहा, ‘देश में कानून का राज है और कानून की नजरों में कोई छोटा या बड़ा नहीं है। कोई भी राष्ट्रपति या राज्यपाल को दया याचिका दे सकता है। पार्टी इस तरह के मामलों में कोई टिप्पणी नहीं करती है।’

उच्चतम न्यायालय ने 2006 में संजय दत्त को दी गई छह साल की जेल की सजा को घटाकर पांच साल कर दिया था। संजय चूंकि 18 माह जेल में बिता चुके हैं, उन्हें अब साढ़े तीन साल जेल में और बिताने होंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिग्विजय सिंह ने संजय की वकालत करते हुए कहा था, ‘संजय दत्त अपराधी नहीं हैं, वह आतंकवादी नहीं हैं। संजय दत्त ने युवावस्था में, उस वक्त के हालात में, सोचा कि जिस तरह सुनील दत्त सांप्रदायिकता के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं और अल्पसंख्यकों का पक्ष ले रहे हैं, उसको देखते हुए शायद उनपर हमला हो सकता है।’ उन्होंने कहा, ‘इसलिए एक बच्चे द्वारा कुछ करने की प्रतिक्रिया में अगर उन्होंने कोई गलती की तो मेरा मानना है कि उसकी सजा वह भुगत चुके हैं।’