विज्ञापन
This Article is From Dec 19, 2021

कांग्रेस और बीजेपी ने मिलकर चंडीगढ़ का बेड़ा गर्क कर दिया : अरविंद केजरीवाल

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव : दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जनसभा को संबोधित किया

कांग्रेस और बीजेपी ने मिलकर चंडीगढ़ का बेड़ा गर्क कर दिया : अरविंद केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ में जनसभा को संबोधित किया.
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ में नगर निगम चुनाव के लिए जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने मिलकर चंडीगढ़ का बेड़ा गर्क कर दिया. एक समय पूरे एशिया में सबसे सुंदर शहर चंडीगढ़ माना जाता था. चंडीगढ़ साफ सफाई के मामले में पूरे देश में नंबर वन शहर था, लेकिन अब 66 वां नंबर है. चंडीगढ़ नगर निगम 1996 में बना. तब से लेकर अब तक 13 साल बीजेपी और 12 साल कांग्रेस का राज रहा. दोनों ने मिलकर चंडीगढ़ का बेड़ा गर्क कर दिया.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 24 तारीख को यहां पर चुनाव है, चाबी आपके हाथ में है. आप अपने दोस्तों को फोन करके पूछ लेना कि दिल्ली में काम हुआ है या नहीं. केजरीवाल ने दिल्ली में काम नहीं किया तो हमको वोट मत देना और अगर आपके दोस्त ने कहा कि काम किया है तो केवल अपना ही नहीं बल्कि पूरे मोहल्ले का वोट आम आदमी पार्टी को डलवाना.

केजरीवाल ने कहा कि अगर चंडीगढ़ नगर निगम में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो मेरी 5 गारंटी हैं- 

1. भ्रष्टाचार खत्म करेंगे. काम करवाने के लिए नगर निगम जाने की जरूरत नहीं बल्कि नगर निगम के कर्मचारी आपके घर आएंगे काम करवाने के लिए. ये दिल्ली में लागू है, डोरस्टेप डिलीवरी योजना लागू है. इसी तरह चंडीगढ़ नगर निगम का कर्मचारी आपके घर आकर काम करके जाएगा.
2. दड्डू माजरा में कूड़े का पहाड़ खत्म करेंगे.
3. पानी के बहुत भारी बिल आ रहे हैं. दिल्ली मैं हमने पानी फ्री कर दिया. ऐसा ही चंडीगढ़ में करेंगे.
4. चंडीगढ़ की सभी हाउसिंग सोसायटी का काम भी अब चंडीगढ़ नगर निगम करेगा, जो अभी तक नहीं होता.
5. महिलाओं की सुरक्षा के लिए पूरे चंडीगढ़ में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे, स्ट्रीट लाइट लगवाई जाएंगी. दिल्ली में पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने आधे से ज्यादा टिकट जिन उम्मीदवारों को दिए हैं वह 40 साल से कम उम्र के हैं. सभी युवाओं से कहना चाहता हूं कि यह आप की पार्टी है, आप आगे आएं और इस पार्टी से जुड़ें, मेंबर बनें और चंडीगढ़ की बागडोर संभालें. उन्होंने कहा कि 13 साल आपने बीजेपी को दिए, 12 साल कांग्रेस को दिए, पांच साल हमको भी दो.

उन्होंने कहा कि आज चंडीगढ़ में मेयर किस पार्टी का है, बीजेपी का, सांसद किस पार्टी का है, बीजेपी का है. गवर्नर किस पार्टी का है, बीजेपी का, केंद्र सरकार किस पार्टी की है, बीजेपी की. सारे इंजन बीजेपी के लगे हुए हैं फिर भी इनसे नहीं हो पा रहा, इसलिए इनके बस की बात नहीं है. दिल्ली में केवल दिल्ली सरकार हमारी है. नीचे भी बीजेपी, ऊपर भी बीजेपी, दोनों तरफ से परेशान करते हैं, फिर भी हम काम करते हैं और इनको काबू करना हमको ही आता है.

आजकल बहुत तेजी से अफवाह फैल रही है. अफवाह है, गलत भी हो सकती है, सही भी हो सकती है. अफवाह यह चल रही है कि कुछ दिनों में केंद्र सरकार चंडीगढ़ को पंजाब को सौंपने जा रही है. अगर ऐसा होता है तो देखो, पंजाब में तो आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है, तो फिर वोट चंडीगढ़ में भी आम आदमी पार्टी को ही दे देना. यहां पर बीजेपी को वोट देने से तो कोई फायदा होगा नहीं क्योंकि ऊपर आम आदमी पार्टी की पंजाब में सरकार होगी.  सब मिलकर चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाओ. जैसा हमने दिल्ली में काम किया वैसे ही सब मिलकर चंडीगढ़ को ब्यूटीफुल सिटी बनाएंगे, चंडीगढ़ के लोगों के सपनों का शहर बनाएंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com