पढ़ें, पाकिस्‍तान में सर्जिकल हमले को लेकर भारतीय सेना का पूरा बयान....

पढ़ें, पाकिस्‍तान में सर्जिकल हमले को लेकर भारतीय सेना का पूरा बयान....

सर्जिकल स्‍ट्राइक की जानकारी देते मिलेटरी ऑपरेशंस के महानिदेशक (डीजी) लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह

नई दिल्‍ली.:

सेना के मिलेटरी ऑपरेशंस के महानिदेशक (डीजी) लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने गुरुवार को यह बातें कहीं...

  1. विशिष्‍ट और विश्‍वसनीय सूचनाओं से हमें कल जानकारी मिली थी कि आतंकवादियों के कुछ समूह एलओसी से लगे लांचपैड पर जमा हुए हैं. इनका इरादा घुसपैठ और जम्‍मू-कश्‍मीर सहित हमारे देश के अन्‍य शहरों में आतंकी हमलों का है. इसके बाद भारतीय सेना ने इन लांच पैड्स पर पिछली रात सर्जिकल हमले किए.
  2. ऑपरेशन मूल रूप से यह सुनिश्चित करने के लिए था कि ये आतंकी घुसैठ और विध्‍वंस करने की अपनी योजना में सफल नहीं हो पाएं और देश के लोगों की जीवन को सुरक्षित किया जाए.
  3. इन आतंक रोधी अभियान के दौरान आतंकी और उन्‍हें समर्थन देने वाले काफी संख्‍या में हताहत हुए हैं. अब आतंकियों को निष्‍प्रभावी करने के इरादे से शुरू किए गए ऑपरेशन अब  खत्‍म कर दिया गया है. हमारे आगे ऐसे ऑपरेशन को आगे भी जारी रखने का इरादा नहीं है.
  4. वैसे, भारतीय सशस्‍त्र बल किसी भी आकस्मिक स्थिति के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.
  5. मैंने अभी पाकिस्‍तान के सैन्‍य अभियान के महानिदेशक से बात की है और अपनी चिंताओं से अवगत कराया है. हमने पिछली रात किए ऑपरेशन से भी उन्‍हें अवगत कराया है.
  6. भारत क्षेत्र में शांति और सौहार्द्र बनाए रखना चाहता है लेकिन इसके साथ ही हमे नियंत्रण रेखा के पार से आतंकियों को अपने नागरिकों पर हमला करने की इजाजत भी नहीं देंगे.
  7. पाकिस्‍तान की ओर से जनवरी 2004 में व्‍यक्‍त की गई इस प्रतिबद्धता कि वह अपनी जमीन और क्षेत्र को भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों के लिए इस्‍तेमाल किए जाने की इजाजत नहीं देगा, के मद्देनजर हम उम्‍मीद करते हैं कि क्षेत्र से आतंकवाद की बुराई को खत्‍म करने में पाकिस्‍तानी सेना हमसे सहयोग करेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com