राजस्‍थान में सर्दी ने किया बेहाल, ज्‍यादातर शहरों में न्‍यूनतम तापमान 0 से 8 डिग्री के बीच

मौसम केंद्र के अनुसार, 11 से 13 जनवरी के दौरान जयपुर, बीकानेर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं शीतलहर चल सकती है , जबकि चुरू, सीकर, झुंझुनू और अलवर जिले में न्यूनतम तापमान दो से चार डिग्री के बीच दर्ज होने का अनुमान है.

राजस्‍थान में सर्दी ने किया बेहाल, ज्‍यादातर शहरों में न्‍यूनतम तापमान 0 से 8 डिग्री के बीच

राजस्‍थान सहित पूरे उत्‍तर भारत में सर्दी पूरे जोर पर है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

खास बातें

  • अगले कुछ दिनों में राज्‍य में शीतलहर चलने की चेतावनी
  • माउंट आबू में न्‍यूनतम तापमान माइनस 2 डिग्री रिकॉर्ड हुआ
  • सीकर में डेढ़ और चुरू में दो डिग्री तक गिरा पारा
जयपुर :

Cold wave in Rajasthan: राजस्थान में कड़ाके की सर्दी जारी है और राज्य के एकमात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में सोमवार रात न्यूनतम तापमान एक बार फिर 0 (शून्‍य) से नीचे चला गया. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन राज्य के कई हिस्सों में शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की है.मौसम विभाग के अनुसार, माउंट आबू में न्यूनतम तापमान शून्य से दो डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. मैदानी इलाकों में से सीकर में न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री, चुरू में दो डिग्री, गंगानगर में चार डिग्री, भीलवाड़ा में 4.0 डिग्री, पिलानी में 4.1 डिग्री एवं अजमेर में 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राज्य के बाकी हिस्सों में भी न्यूनतम तापमान पांच से आठ डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. 

दिल्ली में कड़ाके की ठंड के साथ छाया कोहरा, पंजाब-हरियाणा समेत अन्य राज्यों में शीत लहर के आसार

बीते 24 घंटे में अधिकतम तापमान अलवर में सबसे कम 18.1 डिग्री, सीकर में 19 डिग्री एवं गंगानगर में 19.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राजधानी जयपुर में मंगलवार को भी दिन में अच्छी धूप खिली और यहां न्यूनतम तापमान 7.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, राज्य के अनेक हिस्सों में सर्दी का जोर अभी जारी रहेगा.मौसम केंद्र के प्रवक्ता के अनुसार, 11 से 13 जनवरी के दौरान जयपुर, बीकानेर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं शीतलहर चलने की संभावना है, जबकि इस दौरान राज्य के चुरू, सीकर, झुंझुनू और अलवर जिले में न्यूनतम तापमान दो से चार डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज होने का अनुमान है.


पहाड़ों पर जबरदस्त बर्फबारी, कई गांवों का संपर्क टूटा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)