दिल्ली में फिलहाल लॉकडाउन लगाने की मंशा नहीं, कम से कम पाबंदियां लगाने की है कोशिश : CM केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार से हम लोग लगातार संपर्क में हैं और केंद्र का हमको पूरा सहयोग मिल रहा है.

नई दिल्ली:

कोरोना के बढ़ते मामले पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का बयान आया है. उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन लगाने की कोई मंशा नहीं है. एलजी और वह पूरे हालात पर नजर रखे हुए हैं. केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार से लगातार संपर्क में हैं और केंद्र का पूरा सहयोग मिल रहा है. पहले भी दिल्ली वालों ने मिलकर कोरोना की लहर से पार पा लिया था, इस बार भी हम पार पा लेंगे. जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई है, वह वैक्सीन जरूर लगवा लें. वैक्सीन का मतलब यह नहीं है कि आप संक्रमित नहीं होंगे, लेकिन इसे लगवाने से आपकी जान के ऊपर खतरा कम हो जाता है. हमारी कोशिश होगी कि कम से कम पाबंदिया लगे, ताकि लोगों के सामने रोजी-रोटी की समस्या पैदा न हो. कल डीडीएमए की बैठक है और हालातों की समीक्षा की जाएगी.

दिल्ली के सीएम ने कहा कि मुझे भी कोरोना हो गया था. लगभग 7-8 दिन मैं होम आइसोलेशन में रहा. लगभग 2 दिन बुखार रहा. उसके बाद ठीक हुआ. कोरोना नियमों के हिसाब से 7 से 8 दिन होम आइसोलेशन में रहा. होम आइसोलेशन में था, लेकिन फोन पर दिल्ली की हालात पर सबसे संपर्क में था.

कोरोना की तीसरी लहर के चलते दिल्ली के अस्पतालों में बढ़ाए गए बेड, 20 हजार से ज्यादा नए मामले मिले

उन्होंने कहा कि कल लगभग 20000 नए मामले आए थे. आज लगभग 22000 आएंगे. तेजी से मामले बढ़ रहे हैं. यह एक चिंता का विषय है,  लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है. पिछली जो लहर अप्रैल-मई में आई थी, उसमें 7 मई को रोजाना इतने ही मामले आ रहे थे. 

देश में कोरोना हालात पर 4.30 बजे बैठक करेंगे PM मोदी : सूत्र

7 मई को 341 मौत हुई थी, कल 7 मौत हुई थी. 7 मई को दिल्ली में 20,000 बेड भरे हुए थे, कल जब 20000 मामले आए हैं तो लगभग डेढ़ हजार बेड भरे हुए हैं.  इस लहर के दौरान मौत भी काफी कम हो रही हैं और लोगों को अस्पताल जाने की भी बहुत कम जरूरत पड़ रही है.  

कोरोना के हालात पर केंद्र की आज अहम बैठक, पीएम मोदी करेंगे अध्‍यक्षता: सूत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com