CAA Protest: नागरिकता कानून का विरोध कर रहे थे भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद, पुलिस हिरासत से हुए गायब

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) का विरोध कर रहे भीम आर्मी (Bhim Army) के चीफ चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था.

CAA Protest: नागरिकता कानून का विरोध कर रहे थे भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद, पुलिस हिरासत से हुए गायब

भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है.

खास बातें

  • पुलिस हिरासत में चंद्रशेखर आजाद
  • भीम आर्मी के मुखिया हैं आजाद
  • नागरिकता कानून का कर रहे हैं विरोध
नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) का विरोध कर रहे भीम आर्मी (Bhim Army) के चीफ चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था लेकिन वह पुलिस को चकमा देकर वहां से बच निकले. उन्हें दिल्ली की जामा मस्जिद से हिरासत में लिया गया था. भीम आर्मी शुक्रवार को संशोधित कानून का विरोध करने के लिए जामा मस्जिद से जंतर-मंतर तक मार्च निकालने वाली थी. पुलिस की ओर से इस मार्च के लिए इजाजत नहीं दी गई थी. आजाद के हिरासत से निकलने पर पुलिस का कहना है कि उन्होंने चंद्रशेखर को हिरासत में लिया ही नहीं था.

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में दिल्ली के कई इलाकों में बीते गुरुवार काफी प्रदर्शन हुए थे. लाल किले पर लोगों को बुलाया गया था. एहतियातन दिल्ली पुलिस ने किसी भी रैली आदि की मंजूरी नहीं दी. हंगामे की आशंका के मद्देनजर पुलिस ने लाल किले के आसपास धारा 144 लगा दी. जिसके बाद दर्जनों प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया था. भीम आर्मी ने शुक्रवार को जामा मस्जिद से जंतर-मंतर तक मार्च निकालने का ऐलान किया, हालांकि पुलिस ने इस मार्च को मंजूरी नहीं दी.

बॉलीवुड एक्ट्रेस ने सरकार पर साधा निशाना, बोलीं- नागरिकों की बात सुनने के बजाए दंगे की स्थिति पैदा करने...

तनाव की आशंका को देखते हुए शुक्रवार सुबह से जामा मस्जिद इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई. चंद्रशेखर आजाद सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ जामा मस्जिद पहुंचे. मार्च निकालने से पहले ही पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. जुमे की नमाज के बाद यह मार्च निकाला जाना था. भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने आजाद को हिरासत में लिए जाने का विरोध किया. इस दौरान पुलिस के साथ उनकी काफी बहस भी हुई. कुछ ही देर बाद आजाद पुलिस की हिरासत से बच निकले. फिलहाल वह कहां हैं इस बारे में पुलिस के पास कोई जानकारी नहीं है. इस पूरे घटनाक्रम को दिल्ली पुलिस की बड़ी चूक माना जा रहा है.

VIDEO: CAA को लेकर प्रदर्शनों को देखते हुए सीलमपुर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com