रायपुरः पादरी पर लगा धर्मांतरण का आरोप, थाने में भीड़ ने की पिटाई; वायरल हुआ Video

धर्म परिवर्तन के आरोपी पादरी पर हमले के आरोप में पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

रायपुरः पादरी पर लगा धर्मांतरण का आरोप, थाने में भीड़ ने की पिटाई; वायरल हुआ Video

रायपुर में गुस्साई भीड़ ने कर दी पादरी की पिटाई.

भोपाल:

जबरन धर्म परिवर्तन (Forced Religious Conversions) के आरोप में रायपुर (Raipur) के एक पुलिस थाने के अंदर दक्षिणपंथी हिंदू भीड़ ने आज एक ईसाई पुजारी की पिटाई कर दी. इसके बाद गुस्साई भीड़ और पादरी के साथ आए लोगों के बीच थाने के परिसर में नोक-झोंक भी हुई, जब उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था. घटना रायपुर के पुरानी बस्ती थाने की है. पुलिस को भटगांव इलाके में जबरन धर्म परिवर्तन कराने की शिकायत मिली थी. कुछ स्थानीय दक्षिणपंथी हिंदुत्व नेता भी कुछ ही देर में थाने पहुंच गए.

शिकायतकर्ता गुस्से में थे और उन्होंने इस तरह के धर्मांतरण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए थाने का घेराव कर दिया. भटगांव क्षेत्र के ईसाई समुदाय के कुछ अन्य सदस्यों के साथ पादरी के आने से भीड़ और पूछताछ के लिए बुलाए गए लोगों के बीच बहस होने लगी.

इसके बाद पादरी को थाना प्रभारी के कमरे में ले जाया गया जहां स्थिति और तनावपूर्ण हो गई. अधिकारियों ने कहा कि देखते ही देखते गुस्साई भीड़ पादरी पर हमलावर हो गई. घटना के एक वीडियो में कुछ सदस्यों को पुजारी को चप्पल और जूते से मारते हुए दिखाया गया है.

 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) तारकेश्वर पटेल ने कहा, "हमें पहले कोई शिकायत नहीं मिली थी. दो समूहों के बीच झगड़े के दौरान पुलिस स्टेशन को कोई नुकसान नहीं हुआ था. अब हम शिकायत (धर्मांतरण) की जांच कर रहे हैं. जो हमें मिलेगा, उसके आधार पर हम कार्रवाई करेंगे."


पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह भी पढ़ेंः