भोपाल: अस्‍पताल के बच्चा वार्ड में आग, 4 बच्चों की मौत

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीड़ितों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है.

भोपाल:

भोपाल के कमला नेहरू अस्‍पताल के बच्चा वार्ड में सोमवार को आग लग गई. इस घटना में अस्पताल में भर्ती चार बच्चों की मौत हो गई. राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि शार्ट सर्किट के कारण विशेष नवजात देखभाल इकाई (SNCU) वार्ड में आग की सूचना मिलते ही हम अन्य लोगों के साथ मौके पर पहुंचे. वार्ड के अंदर अंधेरा था. हमने बच्चों को बगल के वार्ड में शिफ्ट कर दिया है. चार बच्चों की मौत हुई है.

थाने में लगी भीषण आग, 25 से ज्यादा गाड़ियां जलकर हुईं राख

एक अधिकारी ने बताया कि आग अस्पताल की तीसरी मंजिल के एक वार्ड में लगी, जिसमें आईसीयू है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीड़ितों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है.

फतेहगढ़ दमकल थाना प्रभारी जुबेर खान ने बताया कि रात करीब नौ बजे आग लगी और आग बुझाने के लिए दमकल की आठ से दस गाड़ियां मौके पर पहुंचीं.

मुख्यमंत्री ने आग लगने की घटना अत्यंत दुखद बताया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि 'प्रशासन की टीम और बचाव कर्मी मौके पर हैं. घटना पर मेरी निरंतर नजर है. संबंधित अधिकारी निरंतर मेरे संपर्क में हैं. आपदा प्रबंधन के सारे उपाय किए जा रहे हैं. अस्पताल प्रबंधन को बच्चों की समुचित देखभाल के निर्देश दिए गए हैं. वार्ड में बचाव कार्य तेजी से जारी है.'

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, "घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं. जांच अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा मोहम्मद सुलेमान द्वारा की जाएगी." 

पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता कमलनाथ ने घटना को "बेहद दर्दनाक" करार देते हुए घटना की उच्च स्तरीय जांच और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने भी घटना पर दुख जताया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना भी की.