विज्ञापन
This Article is From Nov 14, 2021

बाल दिवस : जयंती पर याद किए गए 'चाचा नेहरू', PM मोदी सहित कई बड़े नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

पीएम नरेंद्र मोदी ने पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है. इस दौरान विभिन्न पार्टियों के कई बड़े नेताओं ने नमन किया है. 

बाल दिवस : जयंती पर याद किए गए 'चाचा नेहरू', PM मोदी सहित कई बड़े नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
देश के पहले पीएम जवाहर लाल नेहरू की जयंती पर लोगों ने दी श्रद्धांजलि
नई दिल्ली:

आज देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की जयंती है. इस दिन को बाल दिवस के तौर पर भी मनाया जाता है. बताया जाता है कि बच्चों के ये बहुत प्रिय थे. बच्चे इन्हें प्यार से चाचा नेहरू भी बुलाते थे. पीएम नरेंद्र मोदी ने पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है. इस दौरान विभिन्न पार्टियों के कई बड़े नेताओं ने नमन किया है. 

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने शांतिवन में पुष्पांजलि अर्पित की. ट्विटर पर केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखा कि आधुनिक भारत के निर्माता, भारत रत्न, राष्ट्र के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू जी की जयंती पर उन्हें शत् शत् नमन. बाल दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.

Children's Day 2021: बाल दिवस पर अपने बच्चों को ये 5 अच्छी आदतें सिखाएं, सब जरूर पूछेंगे किसका है ये बालक ?

वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर पोस्ट किया है, ' हमारे बच्चे ही देश का आने वाला कल हैं, उन्हें बेहतर शिक्षा और अवसर देकर ही देश को आगे बढ़ाया जा सकता है. सभी देशवासियों को बाल दिवस की बहुत-बहुत बधाई एवं पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु जी की जयंती पर सादर नमन.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com