यह ख़बर 06 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

यहां बच्चियों का संरक्षण नहीं बलात्कार होता है!

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश में चंदौली जिले के मुगलसराय इलाके में बाल संरक्षण गृह में रही 14 वर्षीय एक लड़की से कथित तौर पर बलात्कार करने के आरोप में संस्था के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया है।
चंदौली:

उत्तर प्रदेश में चंदौली जिले के मुगलसराय इलाके में बाल संरक्षण गृह में रही 14 वर्षीय एक लड़की से कथित तौर पर बलात्कार करने के आरोप में संस्था के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया है। यहां यह भी बता दें कि शनिवार को गुड़गांव के बाल संरक्षण गृह में पांच बच्चियों से बलात्कार का मामला प्रकाश में आया था तो कुछ दिन पूर्व इलाहाबाद में भी बाल संरक्षण गृह में चपरासी द्वारा तीन बच्चियों से रेप का मामला प्रकाश में आया था।

चंदौली के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पिछले साल 27 जून को एक लड़की को चंदौली स्थित बाल संरक्षण गृह में लाया गया था। बाद में उसे छह जुलाई को बलिया जिले के राजकीय बालिका निकेतन भेज दिया गया था।

उन्होंने बताया कि बलिया में उस लड़की की चिकित्सीय जांच में उसके गर्भवती होने का पता लगा। जिला महिला अस्पताल की डाक्टरों ने भी उसके गर्भवती होने की पुष्टि की थी। इस सिलसिले में गत 17 सितम्बर को फेफना थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया गया था।

सूत्रों के मुताबिक पुलिस की तफ्तीश में उजागर हुआ कि उस लड़की को मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर दो युवक बहला-फुसलाकर भगा ले गये थे। बाद में वह लड़की उनके चंगुल से भाग निकली थी, जिसके बाद राजकीय रेलवे पुलिस ने उसे मुगलसराय स्थित बाल संरक्षण गृह के सुपुर्द कर दिया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने बताया कि तफ्तीश के दौरान पाया गया कि बाल संरक्षण गृह के कर्मचारी टिल्कू राम ने उस लड़की से बलात्कार किया था जिसकी वजह से वह गर्भवती हुई थी। सूत्रों ने बताया कि टिल्कू राम को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि इस मामले में बाल संरक्षण गृह के अन्य कर्मचारियों की भी भूमिका होने का संदेह है। जांच की जा रही है।