अब पंजाबी में भी कर सकेंगे KOO, CM चरणजीत सिंह ने पंजाबी भाषा में किया लॉन्च

Koo App Punjabi language version: स्वदेशी ऐप Koo के पंजाबी संस्करण को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा लॉन्च किया गया है. पंजाबी भाषा में लॉन्च होने के बाद अब लोग इस ऐप पर पंजाबी में भी पोस्ट कर सकेंगे.

अब पंजाबी में भी कर सकेंगे KOO, CM चरणजीत सिंह ने पंजाबी भाषा में किया लॉन्च

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह ने पंजाबी में लॉन्च किया KOO ऐप

नई दिल्ली:

Koo App Punjabi language version: माइक्रोब्लॉगिंग कू (Koo) ऐप को आज पंजाबी भाषा में लॉन्च किया गया है. स्वदेशी ऐप Koo के पंजाबी संस्करण को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा लॉन्च किया गया है. पंजाबी भाषा में लॉन्च होने के बाद अब लोग इस ऐप पर पंजाबी में भी पोस्ट कर सकेंगे. कू की स्थापना मार्च 2020 में की गई थी और ये काफी तेजी से बढ़ रहा है. इस ऐप पर लोग स्वदेशी भाषा में पोस्ट करते हैं. 

अपने लॉन्च के केवल 20 महीनों की अवधि में कू ने 1 करोड़ से अधिक डाउनलोड प्राप्त किए हैं. जिसमें ज्यादात्तर यूज़र्स सक्रिय रूप से हिंदी भाषा में पोस्ट करते हैं. वहीं अब पंजाबी भाषा भी इस ऐप के साथ जुड़ गई है.  

जानें कू के बारे में


कू भारतीय भाषाओं में एक माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के रूप में की गई थी. कई भारतीय भाषाओं में उपलब्ध, भारत के विभिन्न क्षेत्रों के लोग अपनी मातृभाषा में खुद को व्यक्त कर सकते हैं. भारत का केवल 10% हिस्सा अंग्रेजी बोलता है, वहां एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की अत्यधिक आवश्यकता है, जो भारतीय यूज़र्स को व्यापक भाषा अनुभव प्रदान कर सके और उन्हें एक-दूसरे से जुड़ने में मदद कर सके. कू उन भारतीयों की आवाज़ को एक मंच प्रदान करता है जो भारतीय भाषाओं में बातचीत करना पसंद करते हैं..

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com