यह ख़बर 02 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आतंकवाद से निपटने का चिदंबरम का रास्ता ठीक था : सुशील शिंदे

खास बातें

  • केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने आज रात कहा कि उनके पूर्ववर्ती पी. चिदंबरम का 26/11 को मुंबई में हुए आतंकवादी हमले के परिप्रेक्ष्य में आतंकवाद से निपटने की बनाई रणनीति ‘उपयुक्त’ थी।
नई दिल्ली:

केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने आज रात कहा कि उनके पूर्ववर्ती पी. चिदंबरम का 26/11 को मुंबई में हुए आतंकवादी हमले के परिप्रेक्ष्य में आतंकवाद से निपटने की बनाई रणनीति ‘उपयुक्त’ थी। साथ ही उन्होंने सुधार की गुंजाइश का दरवाजा भी खुला रखा।

उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि मेरे पूर्ववर्ती ने मुंबई हमले के परिप्रेक्ष्य में जो रास्ता अपनाया वह उपयुक्त था। उन्होंने कहा कि सरकार नीतियों को जारी रखेगी। उन्होंने कहा कि अगर सुधार की कोई गुंजाFश होगी तो संबंधित फोरम पर चर्चा के बाद ऐसा किया जाएगा।

माओवादी समस्या पर शिंदे ने कहा कि नक्सलवाद की समस्या से एक दिन में नहीं निपटा जा सकता और समस्या से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों को लगातार प्रयास करना होगा।

शिंदे ने कहा कि 1960 की शुरुआत से ही देश में माओवाद की समस्या है और इससे निपटने के लिए प्रधानमंत्री आदिवासियों के पुनर्वास और भूमि के मालिकाना हक की समस्या पर जोर दे रहे हैं।

उन्होंने इन बातों से इनकार किया कि माओवाद की समस्या से निपटने में उनका रुख नरम होगा। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर इस समस्या को उन्होंने गढ़चिरौली में देखा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह पूछने पर कि क्या वह एनसीटीसी के विवादास्पद मुद्दे को बरकरार रखेंगे तो शिंदे ने कहा कि राज्यों की चिंताओं को दूर करने के लिए चिदंबरम ने कुछ कदम उठाए थे। संप्रग के सहयोगी तृणमूल कांग्रेस सहित कई राज्य एनसीटीसी के विरोध में हैं।