छत्तीसगढ़ में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, राज्य सरकार ने घटाया वैट

छत्तीसगढ़ सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर मूल्य संवर्धित कर (वैट) में क्रमश: एक प्रतिशत और दो प्रतिशत की कमी करने का फैसला किया है.

छत्तीसगढ़ में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, राज्य सरकार ने घटाया वैट

छत्तीसगढ़ में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, राज्य सरकार ने घटाया वैट

रायपुर :

छत्तीसगढ़ सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर मूल्य संवर्धित कर (VAT) में क्रमश: एक प्रतिशत और दो प्रतिशत की कमी करने का फैसला किया है. राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में सोमवार को मंत्रिमंडल की बैठक में पेट्रोलियम पदार्थों पर वैट की दर कम करने के संबंध में फैसला लिया गया. मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा छत्तीसगढ़ की जनता को बड़ी राहत देते हुए कैबिनेट की बैठक के दौरान पेट्रोल पर वैट में एक फीसदी और डीजल में दो फीसदी की कमी करने का फैसला किया गया है. ट्वीट में बताया गया है कि पेट्रोल और डीजल पर वैट में कमी होने से राज्य सरकार लगभग 1000 करोड़ रुपये का घाटा वहन करेगी.

दीपावली पर तोहफा : सरकार ने पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी 5 रुपये और डीजल पर 10 रुपये कम की

इससे पहले इस महीने की शुरुआत में केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर क्रमश: 5 व 10 रुपए प्रति लीटर एक्साइज ड्यूटी कम करने की घोषणा की थी. इसके बाद से ही देशभर में राज्य सरकारों का वैट कम करने का सिलसिला जारी है. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने य​ह निर्णय आसमान छू​तीं ईंधन की कीमतों पर लगाम लगाने के लिए उठाया था. केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को भी वैट घटाने के लिए कहा था, ताकि आम आदमी को ज्यादा राहत दी जा सके.

ग्राउंड पर फुटबॉल खेलते दिखे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)