नक्सलियों ने लगाई यात्री बस को आग, पुलिसवाले पहुंचे तो उन पर भी चलाई गोली

नक्सलियों ने लगाई यात्री बस को आग, पुलिसवाले पहुंचे तो उन पर भी चलाई गोली

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने यात्री बस में आग लगा दी तथा घटनास्थल पहुंच रहे पुलिस जवानों पर गोलीबारी भी की है। सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के तोंगापाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत टहकवाड़ा गांव के करीब नक्सलियों ने एक यात्री बस से यात्रियों को उतार कर उसमें आग लगा दी।

निजी कंपनी की थी बस
अधिकारियों ने बताया कि बीती रात बस्तर जिले के जिला मुख्यालय जगदलपुर से हैदराबाद के लिए एक निजी कंपनी की यात्री बस रवाना हुई थी। बस जब टहकवाड़ा गांव के करीब पहुंची तब हथियारबंद नक्सलियों ने बस को घेर लिया और यात्रियों को नीचे उतारकर उसमें आग लगा दी।

सुरक्षाबलों पर भी की गोलीबारी
उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस दल को एंटी लैण्ड माइन व्हीकल में घटनास्थल टहकवाड़ा के लिए रवाना किया गया। सुरक्षाबलों का वाहन जब घटनास्थल के करीब पहुंचा तब नक्सलियों ने वाहन पर गोलीबारी की। बाद में सुरक्षा बल ने जब जवाबी कार्रवाई की तब नक्सली वहां से भाग गए। टहकवाड़ा क्षेत्र में पिछले वर्ष अप्रैल माह में नक्सलियों ने सुरक्षा बल के 15 जवानों और एक नागरिक की हत्या कर दी थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

किसी के हताहत होने की सूचना नहीं
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बाद में सुरक्षा बल ने यात्रियों को वहां से सुरक्षित रवाना किया। इस घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। राज्य के दंतेवाड़ा जिले में भी सोमवार की दोपहर को नक्सलियों ने एक यात्री बस को आग के हवाले कर दिया था।