विज्ञापन
This Article is From May 29, 2013

छत्तीसगढ़ : जगदलपुर और बस्तर के अधिकारियों पर गिरी गाज

रायपुर: छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले के मामले में अब कार्रवाई कार्रवाई शुरू हो गई है। जहां जगदलपुर के एसपी को सस्पेंड कर दिया गया है वहीं बस्तर के आईजी और कलेक्टर का ट्रांसफर कर दिया गया है।

सुकमा जिले में अब तक के सबसे बड़े नक्सली हमले में सुरक्षा को लेकर हुई कथित चूक के लिए प्रदेश के कुछ और आला पुलिस अफसरों पर गाज गिर सकती है। घटना के बाद से ही खुफिया तंत्र की चूक को लेकर पुलिस महकमे के आला अफसरों पर उंगलियां उठ रही थीं। मुख्यमंत्री ने इसे बेहद गंभीर मानते हुए एनआईए जांच की सहमति पहले ही दे दी है।

नक्सली हमले में कांग्रेस के बड़े नेताओं के मारे जाने के बाद देशभर में हो रही आलोचना और आसन्न चुनाव के मद्देनजर इस संकट से छुटकारा पाने के लिए सरकार ने अभी से अपने चुनावी धुरंधरों को सक्रिय कर दिया है। समझा जा रहा है कि सुकमा हमले के तमाम घटनाक्रम की गहन समीक्षा करने के बाद मुख्यमंत्री रमन सिंह एक-दो दिन में कुछ कड़े फैसले ले सकते हैं।

इसके तहत राज्य पुलिस के शीर्ष नेतृत्व में आमूलचूल परिवर्तन किया जा सकता है। घटना के पीछे सुरक्षा व्यवस्था की सबसे बड़ी चूक को कारण बताया गया है। इसे लेकर न केवल प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, बल्कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी राज्य सरकार पर जिम्मेदारी तय करने पर जोर दे रहे हैं।
Previous Article
संयुक्त राष्ट्र एक 'पुरानी कंपनी' की तरह, बदलते वक्त के साथ तालमेल बैठाने में नाकाम : एस जयशंकर
छत्तीसगढ़ : जगदलपुर और बस्तर के अधिकारियों पर गिरी गाज
आज मैं भावुक हूं...स्वच्छ भारत मिशन के 10 साल पूरे होने पर जानें क्या बोले पीएम मोदी
Next Article
आज मैं भावुक हूं...स्वच्छ भारत मिशन के 10 साल पूरे होने पर जानें क्या बोले पीएम मोदी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com