छत्‍तीसगढ़ : बीजापुर जिले से 6 नक्‍सली गिरफ्तार, टिफिन बम और डेटोनेटर बरामद

बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जिले के तर्रेम थाना क्षेत्र से चार नक्सलियों को तथा बेदरे थाना क्षेत्र से दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

छत्‍तीसगढ़ : बीजापुर जिले से 6 नक्‍सली गिरफ्तार, टिफिन बम और डेटोनेटर बरामद

तर्रेम थाना क्षेत्र से चार तथा बेदरे थाना क्षेत्र से दो नक्सलियों को अरेस्‍ट किया गया (प्रतीकात्‍मक फोटो)

बीजापुर:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले से सुरक्षाबलों ने छह कथित नक्सलियों (Naxals) को गिरफ्तार किया है. बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि सुरक्षा बलों ने जिले के तर्रेम थाना क्षेत्र से चार नक्सलियों को तथा बेदरे थाना क्षेत्र से दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.पुलिस के मुताबिक, मंगलवार को जिला बल और डीआरजी के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था. दल जब तर्रेम गांव के जंगल में था तब चार नक्सलियों-मिलिशिया के डिप्टी कमांडर मिडियम चैतु (26), मिलिशिया के सदस्य उईका आयतू (21), तामू मंगु (25) और तामू जोगा (35) को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि नक्सली सड़क में बम लगाने का प्रयास कर रहे थे. लेकिन इससे पहले ही इन्हें पकड़ लिया गया. 

जीरम घाटी में पूर्व सांसद महेंद्र कर्मा के PSO से 2013 में नक्‍सलियों द्वारा लूटी गई AK-47  बरामद

नक्सलियों के पास से एक टिफिन बम, डेटोनेटर, कार्डेक्स वायर, बिजली का तार और अन्य औजार बरामद किए गए हैं.
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस दल ने बेदरे थाना क्षेत्र के अंतर्गत कोडेपल्ली गांव के जंगल से दो नक्सलियों नरंगो मज्जी (33) और बिच्छु वडडे (31) को गिरफ्तार किया है.उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ सड़क और शासकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और एसटीएफ के संयुक्त दल ने जिले के पामेड़-तिपापुरम मार्ग से पांच किलोग्राम का बारूदी सुरंग बरामद किया है.उन्होंने बताया कि बम को नष्ट कर दिया गया है. क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.