विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 17, 2021

छत्तीसगढ़ : नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में मालगाड़ी के 17 डिब्बे पटरी से उतरे, आवागमन बाधित

पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि घटना सुबह चार बजकर पांच मिनट पर भांसी और कमालूर स्टेशनों के बीच हुई, जब ट्रेन किरंदुल (दंतेवाड़ा) से विशाखापत्तनम जा रही थी. 

Read Time: 2 mins
छत्तीसगढ़  : नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में मालगाड़ी के 17 डिब्बे पटरी से उतरे, आवागमन बाधित
प्रतीकात्मक फोटो
रायपुर:

छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में किरंदुल-विशाखापत्तनम रेलखंड ( Kirandul-Visakhapatnam railway section) पर शुक्रवार को एक मालगाड़ी के 17 डिब्बे पटरी से उतर गए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि घटना सुबह चार बजकर पांच मिनट पर भांसी और कमालूर स्टेशनों के बीच हुई, जब लौह अयस्क से लदी ट्रेन किरंदुल (दंतेवाड़ा) से विशाखापत्तनम जा रही थी. 

उन्होंने कहा कि ट्रेन के पटरी से उतरने के कारण जगदलपुर और किरंदुल के बीच ट्रेनों की आवागमन बाधित रही. हालांकि इस घटना में माओवादियों की संलिप्तता की संभावना से पुलिस अधिकारी ने इंकार कर दिया है. 

टला बड़ा हादसा : क्रॉसिंग पर ट्रेन से टकराया ट्रैक्टर, बिखर गए पुर्जे-पुर्जे, देखें Photos

पुलिस अधीक्षक ने कहा, "प्रथम दृष्टया, घटना तकनीकी कारणों से हुई है. यह नक्सलियों की करतूत नहीं लगती है, क्योंकि घटनास्थल पर माओवादियों के बैनर या पोस्टर नहीं मिले थे.  उन्होंने कहा कि घटना के सही कारणों का पता रेल कर्मियों की जांच के बाद चलेगा. एसपी ने कहा कि जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की एक टीम मौके पर पहुंच गई है. ट्रेनों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए ट्रैक को ठीक करने का काम चल रहा हैं. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;