महाराष्ट्र सदन घोटाला मामला: ईडी कर रहा एनसीपी नेता छगन भुजबल से पूछताछ

महाराष्ट्र सदन घोटाला मामला:  ईडी कर रहा एनसीपी नेता छगन भुजबल से पूछताछ

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री छगन भुजबल (फाइल फोटो)

मुंबई:

महाराष्ट्र सदन घोटाले के मामले में एनसीपी नेता छगन भुजबल प्रवर्तन निदेशालय पहुंच गए हैं। भुजबल के पहुंचते ही उनके समर्थकों ने नारेबाज़ी की। जिनमें से कुछ को हिरासत में ले लिया गया है। महाराष्ट्र सदन घोटाले के मामले में छगन के भतीजे और पूर्व सांसद समीर भुजबल की गिरफ़्तारी हो चुकी है। यही नहीं, पिछले महीने ईडी ने उनके बेटे पंकज भुजबल से लंबी पूछताछ की थी।

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने मामले की जांच के संबंध में महाराष्ट्र के पूर्व लोक निर्माण मंत्रीभुजबल को 14 मार्च को तलब किया था। प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन रोकथाम कानून के तहत मामला दर्ज किया था, जिसमें भुजबल और उनके कुछ सहयोगियों तथा पूर्व मंत्री के पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके भतीजे समीर का नाम शामिल है। पिछले महीने गिरफ्तार समीर ऑर्थर रोड जेल में बंद है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रवर्तन निदेशालय ने इसी मामले में पिछले माह भुजबल के पुत्र पंकज से भी पूछताछ की थी। एजेंसी ने महाराष्ट्र सदन निर्माण घोटाले और कलीना भूमि हड़पने से संबंधित मामले की जांच के लिए भुजबल परिवार से जुड़े लोगों और अन्य के खिलाफ मुंबई पुलिस की प्राथमिकियों के आधार पर धन शोधन रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत दो प्राथमिकी दर्ज की थीं। मामले में करीब 280 करोड़ रुपये मूल्य की तीन संपत्तियों को कुर्क करने के आदेश भी आए हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने भुजबल, पंकज, समीर और कुछ अन्य लोगों से संबंधित नौ परिसरों पर दो बार छापे मारे थे।