यह ख़बर 04 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

तेलंगाना मसौदा विधेयक को मंत्री समूह की मंजूरी

नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश विधानसभा द्वारा तेलंगाना विधेयक नामंजूर किए जाने से विचलित हुए बिना केंद्र सरकार के मंत्री समूह ने इस विधेयक के मसौदे को मंजूरी दे दी। अब इसे गुरुवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल के समक्ष पेश किया जाएगा, ताकि विधेयक को संसद में पेश करने का रास्ता तैयार हो।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री एवं मंत्री समूह के सदस्य गुलाम नबी आजाद ने समूह की 30 मिनट चली बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि मंत्री समूह ने तेलंगाना मसौदा विधेयक को मंजूरी दे दी है। इसे कैबिनेट की अगली बैठक में रखा जाएगा। विधेयक को संसद में पेश किया जाएगा।

इस बीच उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे की अध्यक्षता वाले मंत्री समूह ने कुछ तकनीकी एवं प्रक्रियागत बदलावों के बाद विधेयक को मंजूरी दे दी है। केंद्रीय मंत्रिमंडल के समक्ष व्यापक विधेयक लाया जाएगा और उसके सुझाव विधेयक में शामिल किए जाएंगे। केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंजूरी के बाद विधेयक को राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा और फिर इसे संसद में पेश किया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने किरण कुमार रेड्डी ने कहा, 'मैं अब भी आश्वस्त हूं कि यह विधेयक संसद में नहीं रखा जाएगा।'