ऑक्सीजन प्लांट के नजदीक बन सकते हैं कोविड अस्पताल, केंद्र सरकार कर रही विचार

केंद्र सरकार (Centre Govt) ऑक्सीजन (Oxygen) वाले बिस्तरों की संख्या में बढ़ोतरी करने के लिए ऑक्सीजन का उत्पादन करने वाले उद्योगों के नजदीक बड़े कंटेनर आधारित COVID-19 अस्पताल बनाने पर विचार कर रही है.

ऑक्सीजन प्लांट के नजदीक बन सकते हैं कोविड अस्पताल, केंद्र सरकार कर रही विचार

देश में कोरोना के एक्टिव मामले 31 लाख का आंकड़ा पार कर चुके हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • ऑक्सीजन वाले बिस्तरों की संख्या में बढ़ोतरी का प्लान
  • ऑक्सीजन प्लांट के नजदीक बन सकते हैं कोविड अस्पताल
  • भारत में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोनावायरस के मामले
नई दिल्ली:

केंद्र सरकार (Centre Govt) ऑक्सीजन (Oxygen) वाले बिस्तरों की संख्या में बढ़ोतरी करने के लिए ऑक्सीजन का उत्पादन करने वाले उद्योगों के नजदीक बड़े कंटेनर आधारित COVID-19 अस्पताल बनाने पर विचार कर रही है. गृह मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव पीयूष गोयल ने कहा कि इस्पात संयंत्रों ने तरल ऑक्सीजन के उत्पादन में बढ़ोतरी की है ताकि आवश्यक जनस्वास्थ्य के लिए मांग पूरी की जा सके. उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश के अलग-अलग हिस्सों में नए ऑक्सीजन संयंत्र बनाए जा रहे हैं, जबकि वर्तमान संयंत्रों की उत्पादन क्षमता बढ़ाई जा रही है.

पीयूष गोयल ने कहा, ‘‘ऑक्सीजन का उत्पादन करने वाले उद्योगों के नजदीक बड़े कंटेनर आधारित कोविड-19 अस्पतालों का निर्माण किया जाएगा. इसके साथ ही ऑक्सीजन बिस्तरों की संख्या ज्यादा से ज्यादा बढ़ाई जा सकती है.''

मुंबई के इन 5 केंद्रों पर आज से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों का होगा कोरोना टीकाकरण

स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि एक दिन में कोविड-19 के 3,86,452 मामले आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 1,87,62,976 हो गई है. वहीं देश में उपचार करा रहे लोगों की संख्या 31 लाख से अधिक हो गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: 1 मई से 18 साल से ऊपर के लोगों को टीका, इसलिए जरूरी है वैक्सीन



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)