सीबीआई ने पाकिस्‍तान, ब्रिटेन और यूएई से मांगी दाऊद इब्राहिम के गुटका कारोबार की जानकारी

सीबीआई ने पाकिस्‍तान, ब्रिटेन और यूएई से मांगी दाऊद इब्राहिम के गुटका कारोबार की जानकारी

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का फाइल फोटो...

खास बातें

  • भारत ने पाकिस्तान को एक न्यायिक अनुरोध भेजा.
  • लेटर रोगेटरी में दाऊद के गुटका धंधे के बारे में जानकारी मांगी गई है.
  • यह धंधा उसका भाई अनीस इब्राहिम चलाता है.
नई दिल्‍ली:

सीबीआई ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के खिलाफ आरोपपत्र दायर करने के बाद उसके कथित गुटका धंधे के बारे में सूचनाएं मांगते हुए पाकिस्तान को एक न्यायिक अनुरोध भेजा है.

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि न्यायिक अनुरोध पत्र लेटर रोगेटरी पाकिस्तान, ब्रिटेन और संयुक्त अरब अमीरात को भेजा गया है, जिसमें दाऊद के गुटका धंधे के बारे में जानकारी मांगी गई है. यह धंधा उसका भाई अनीस इब्राहिम चलाता है.

हाल ही में सीबीआई ने दाऊद इब्राहिम, उसके रिश्तेदार ए एच अंतुले, उसके समर्थक सलीम मोहम्मद घौस, गोवा गुटका के व्यापारी जे एम जोशी और आर एल धारीवाल के खिलाफ अनीस इब्राहिम को पाकिस्तान में सिंध प्रांत के हैदराबाद में गुटका संयंत्र लगाने में कथित मदद पहुंचाने को लेकर पूरक आरोप पत्र दायर किया है.

सूत्रों के अनुसार, मुंबई पुलिस ने मुस्तफा कबीरा की शिकायत पर इस मामले की जांच की थी. इस शिकायत में आरोप लगाया था कि वर्ष 2002 में फरवरी-मई के दौरान मुस्तफा से इस बात के लिए संपर्क किया गया था कि वह राजेश पंचारिया से 2.16 लाख रुपये में गुटका पाउच पैकेजिंग मशीन खरीदे और उन्हें अनीस के अन्य सहयोगियों के माध्यम से कराची में उसके पास भेजे.

जांच के दैरान गोवा गुटका के जोशी और मानिकचंद गुटका के धारीवाल की कथित संलिप्तता भी सामने आई थी. महाराष्ट्र सरकार के अनुरोध में सीबीआई ने इस मामले को अपने हाथ में लिया था.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com