विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 15, 2015

दिल्ली में सीबीआई के छापे को लेकर संसद में हंगामा, कार्यवाही ठप

Read Time: 3 mins
दिल्ली में सीबीआई के छापे को लेकर संसद में हंगामा, कार्यवाही ठप
संसद भवन (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: दिल्ली सचिवालय में सीबीआई के छापे की गूंज संसद में सुनाई दी। केंद्र सरकार ने साफ किया कि सीबीआई के छापे का दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल या उनके कार्यकाल से कोई सम्बंध नहीं है। बावजूद इसके टीएमसी और जेडीयू ने सीबीआई के छापे को संघीय ढांचे पर हमला बताया और सभापति के आसन के करीब आकर नारेबाजी की।

टीएमसी के सांसदों ने की नारेबाजी
मंगलवार को सुबह सीबीआई ने केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के दफ्तर और घर पर छापे क्या मारे, सियासत में उबाल आ गया। सीबीआई छापे पर जमकर राजनीति हुई। मामला संसद के दोनों सदनों में उठा। विपक्ष ने इस छापे के बहाने देश के संघीय ढांचे पर हमला करने का आरोप लगा डाला। राज्यसभा में टीएमसी और जेडीयू ने मामला जोर शोर से उठाया। टीएमसी के सांसदों ने राज्यसभा के वेल में आकर नारेबाजी की।

केंद्र के खिलाफ पूरा विपक्ष हुआ एकजुट
सीबीआई छापे पर पूरा विपक्ष एकजुट हो गया। कांग्रेस ने कहा कि सरकार संसद सत्र के दौरान सीबीआई छापे डलवा रही है। केसी त्यागी ने कहा की यह छापा राजेंद्र कुमार के खिलाफ नहीं बल्कि केजरीवाल के खिलाफ है। सीताराम येचुरी ने कहा कि राज्य सरकार के अधिकारों को कुचलने की कोशिश हो रही है।

जेटली ने कहा, छापे केजरीवाल के खिलाफ नहीं
हंगामे के बीच सरकार ने कहा कि सीबीआई का छापा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ है ही नहीं। अरुण जेटली ने कहा कि सीबीआई ने दिल्ली सरकार के एक अधिकारी के घर और आफिस पर छापा मारा है। इसका मुख्यमंत्री या उनके कार्यकाल से कोई लेना देना नहीं है। सीबीआई ने भ्रष्टाचार के 14 मामले दर्ज किए हैं और काफी समय से इस पर कार्रवाई चल रही है। जब डेरैक ओ' ब्रायन ने कहा कि हम किसी भ्रष्ट अधिकारी को नहीं बचा रहे हैं,  तो जेटली का कहना था कि लग तो ऐसा ही रहा है।

हंगामे के कारण राज्यसभा में शून्यकाल और प्रश्नकाल नहीं चल सका। कार्यवाही कई बार स्थगित होने के बाद दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मंत्री के भाषण की वजह से गांव में बना तनाव का माहौल, जल्दी निकलने पर होना पड़ा मजबूर
दिल्ली में सीबीआई के छापे को लेकर संसद में हंगामा, कार्यवाही ठप
"NEET पेपर लीक में तेजस्वी यादव के PS का है हाथ" : बिहार डिप्टी सीएम का बड़ा दावा
Next Article
"NEET पेपर लीक में तेजस्वी यादव के PS का है हाथ" : बिहार डिप्टी सीएम का बड़ा दावा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;