सीबीआई के अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव का तबादला, अब मिली इस विभाग की जिम्मेदारी

प्रधानमंत्री की अगुवाई वाली कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने सीबीआई के अतिरिक्त निदेशक एम नागेश्वर राव के कार्यकाल में शुक्रवार को कटौती करते हुए उन्हें अग्नि सेवा, नागरिक सुरक्षा और होम गार्ड का महानिदेशक नियुक्त कर गृह मंत्रालय भेज दिया.

सीबीआई के अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव का तबादला, अब मिली इस विभाग की जिम्मेदारी

सरकार ने सीबीआई के अतिरिक्त निदेशक राव के कार्यकाल में कटौती की

खास बातें

  • CBI के एडिशनल डायरेक्टर पद से हटाए गए नागेश्वर राव
  • ग्नि सेवा, नागरिक सुरक्षा और होम गार्ड का महानिदेशक नियुक्त किया गया
  • सीबीआई की तुलना में कम प्रोफाइल वाला संस्थान माने जाते हैं
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री की अगुवाई वाली कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने सीबीआई के अतिरिक्त निदेशक एम नागेश्वर राव के कार्यकाल में शुक्रवार को कटौती करते हुए उन्हें अग्नि सेवा, नागरिक सुरक्षा और होम गार्ड का महानिदेशक नियुक्त कर गृह मंत्रालय भेज दिया.  एक आधिकारिक आदेश में कहा गया कि ओडिशा कैडर के भारतीय पुलिस सेवा के 1986 बैच के अधिकारी राव को अग्नि सेवा, नागरिक सुरक्षा और होम गार्ड का महानिदेशक नियुक्त किया गया है, और इसके लिए पद को अस्थायी रूप से अतिरिक्त महानिदेशक स्तर का कर दिया गया है.

फ्रांस के राजदूत ने कहा, अगले 2 महीनों के अंदर भारत को मिल जाएगा पहला राफेल विमान

अग्नि सेवा, नागरिक सुरक्षा और होम गार्ड निदेशालय को सीबीआई की तुलना में कम प्रोफाइल वाला संस्थान माना जाता है और यह अक्सर राष्ट्रीय आपदा मोचन बल से संबद्ध होता है.कैबिनेट की नियुक्ति समिति में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह शामिल हैं.

आजम खान के खिलाफ कोर्ट पहुंचीं जया प्रदा, रामपुर से निर्वाचन को दी चुनौती

इससे पहले केन्द्र ने सीबीआई के पूर्व प्रमुख आलोक वर्मा का भी स्थानांतरण संस्थान में किया था लेकिन उन्होंने कार्यभार संभालने से इनकार कर दिया था. राव के कार्यकाल में कटौती के अचानक आदेश पर अधिकारी कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video:नागेश्वर राव को कोर्ट चलने तक एक कोने में बैठने की सजा