यह ख़बर 10 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सांप्रदायिक मंशा दर्शाते हैं अकबर के खिलाफ मामले : असद

खास बातें

  • एमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने अपने छोटे भाई और पार्टी के विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ दर्ज मामलों को सांप्रदायिक मानसिकता वाला करार दिया।
हैदराबाद:

मजलिस-ए-एत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने अपने छोटे भाई और पार्टी के विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ दर्ज मामलों को सांप्रदायिक मानसिकता वाला करार दिया।

एमआईएम सांसद ने कहा कि कांग्रेस को अगले चुनाव में इसकी भारी राजनीतिक कीमत चुकानी पड़ेगी। ऐसे मामले दर्ज कर कांग्रेस ने अपनी सांप्रदायिक मानसिकता उजागर कर दी है।

आदिलाबाद जिले के निर्मल नगर में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मंगलवार को हैदराबाद में अकबर को गिरफ्तार किया गया और बुधवार को निर्मल नगर की एक अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। वे अभी आदिलाबाद जिला जेल में बंद हैं।

छोटे ओवैसी के खिलाफ देशद्रोह, राष्ट्र के खिलाफ युद्ध छेड़ने, आपराधिक सांठगांठ के अलावा अन्य कई गंभीर आरोपों में मुकदमा दर्ज है।

असदुद्दीन ने आरोप लगाया कि केवल अल्पसंख्यकों, पिछड़ों और जनजाति समुदाय के लोगों के खिलाफ गंभीर आरोपों में मामले दर्ज किए जाते हैं।

उन्होंने कहा कि अदालत इस बात का फैसला करेगी कि वे सही हैं या गलत। अदालत सबूतों और तथ्यों के आधार पर फैसला लेगी। हम इस मामले को कानूनी तरीके से लड़ेंगे। एमआईएम के अन्य नेताओं के साथ अकबर की शीघ्र रिहाई की दुआ मांगने के बाद असदुद्दीन ने कहा कि उन्हें अल्लाह पर पूरा भरोसा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के उस आरोप का भी खंडन किया जिसमें टीआरएस ने अकबर के विवादित भाषण को तेलंगाना के गठन की राह में रोड़ा अटकाने की साजिश का एक हिस्सा करार दिया है।