विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 04, 2022

बुलंदशहर में नाबालिग के गैंगरेप के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पीड़ित पिता से हाईकोर्ट जाने को कहा

पिता ने खुद के गवाहों के लिए  सुरक्षा की मांग भी की थी. पिता ने पीड़िता के दाह संस्कार और उसके परिवार के सदस्यों की अवैध हिरासत के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ जांच की मांग की थी.

Read Time: 3 mins
बुलंदशहर में नाबालिग के गैंगरेप के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पीड़ित पिता से हाईकोर्ट जाने को कहा
SC ने बुलंदशहर नाबालिग गैंगरेप केस में की सुनवाई
नई दिल्ली:

बुलंदशहर में 16 साल की नाबालिग के गैंगरेप और हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार किया है. सुप्रीम कोर्ट ने नाबालिग के पिता की याचिका पर विचार करने से इनकार किया है. सुप्रीम कोर्ट ने पिता से इलाहाबाद हाईकोर्ट जाने को कहा है. सुनवाई के दौरान CJI एन वी रमना ने कहा कि अदालत में ऐसी याचिकाओं की बाढ़ मत लाओ. आप सीधे सुप्रीम कोर्ट क्यों आ रहे हैं. हर रिट याचिका पर  विचार नहीं कर सकते. हम आपको HC से जाने की स्वतंत्रता दे सकते हैं. पीड़िता के पिता के वकील ने  SC में कहा था,  मेरी नाबालिग बेटी का अपहरण, सामूहिक बलात्कार और हत्या की गई. मैं एक मजदूर हूं. मैं व्यवस्था का शिकार हूं औरयूपी में पूरी तरह अराजकता है. मैं बुलंदशहर से हूं, हाईकोर्ट ज्यादा दूर है. दरअसल 16 साल की पीड़िता के पिता ने  याचिका दाखिल की थी.

बलात्कार पीड़िता के पिता ने कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग की थी. मामले की सुप्रीम कोर्ट या हाईकोर्ट के जज की देखरेख में SIT जांच की मांग गई थी. पिता ने अपनी याचिका में कहा था कि अब तक निष्पक्ष जांच की कोई संभावना नहीं है.पिता ने सबूत मिटाने के लिए यूपी सरकार के अधिकारियों के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग भी की थी. पिता ने सुप्रीम कोर्ट या हाईकोर्ट के मौजूदा/ रिटायर जज की अगुवाई में  CBI  या SIT की मांग की थी.

पिता ने खुद के गवाहों के लिए  सुरक्षा की मांग भी की थी. पिता ने पीड़िता के दाह संस्कार और उसके परिवार के सदस्यों की अवैध हिरासत के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ जांच की मांग की थी. पिता ने पीड़िता के शव को गलत तरीके से संभालने के लिए यूपी सरकार के अधिकारियों के खिलाफ जांच की मांग की. दरअसल हाथरस की घटना की तरह  बुलंदशहर गैंगरेप मामला सुर्खियों में आया था. परिजनों के अनुसार नाबालिग 21 जनवरी 2022 को उस समय लापता हो गई थी, जब वह पशुओं के लिए चारा लाने के लिए निकली थी.बाद में उसका शव खेतों में बरामद किया गया. पास के गांव का रहने वाला एक युवक भी वहां बेहोशी की हालत में मिला.

पुलिस ने दावा किया कि युवक के नाबालिग के साथ संबंध थे और उसने बहस के बाद उसकी हत्या कर दी. फिर खुद को भी मारने की कोशिश की हालांकि, परिवार ने दावा किया कि लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई. उन्होंने यह भी दावा किया कि पुलिस ने उन्हें रात में शव का अंतिम संस्कार करने के लिए मजबूर किया. पुलिस ने हालांकि आरोपों से इनकार किया लेकिन कहा कि दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और मामले की जांच की जा रही है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;