ममता बनर्जी ने बजट को बताया 'जन-विरोधी, देश विरोधी', बोलीं- सरकारी कंपनियों से लेकर बीमा कंपनियों तक सब बेच रहे

Union Budget 2021-22: ममता बनर्जी ने कहा कि यह जन-विरोधी बजट है. भारत के पहले पेपरलेस बजट में लगभग हर क्षेत्र को बेच दिया गया. इसमें असंगठित क्षेत्र के लिए कुछ नहीं है.

ममता बनर्जी ने बजट को बताया 'जन-विरोधी, देश विरोधी', बोलीं- सरकारी कंपनियों से लेकर बीमा कंपनियों तक सब बेच रहे

Union Budget 2021-22: ममता बनर्जी ने कहा- यह किसान विरोधी, जनता विरोधी और देश विरोधी बजट (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने केंद्रीय बजट 2021-22 (Union Budget 2021-22) को जन विरोधी करार देते हुए सरकार पर करीब-करीब हर सेक्टर को बेचने का आरोप लगाया है. बंगाल की मुख्यमंत्री ने सोमवार कहा कि यह किसान विरोधी, जनता विरोधी और देश विरोधी बजट है. वे सरकारी कंपनियों से लेकर बीमा कंपनियों तक सब बेच रहे हैं. यह लोगों को धोखा देने वाला बजट है. इस बजट में अंसगठित क्षेत्र के लिए कुछ भी नहीं है. 

ममता बनर्जी ने कहा कि यह जन-विरोधी बजट है. भारत के पहले पेपरलेस बजट में लगभग हर क्षेत्र को बेच दिया गया. इसमें असंगठित क्षेत्र के लिए कुछ नहीं है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सिर्फ राष्ट्रवाद की बात करती है लेकिन, हकीकत में, वे ऐसे हैं जो राष्ट्र के संसाधनों को निजी कंपनियों को बेच रहे हैं. 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस साल होने वाले बंगाल विधानसभा चुनाव में फिर से सत्ता में वापस का दावा किया है. उन्होंने कहा कि चिंता की कोई जरूरत नहीं है मां, माटी, मानुष (यानी टीएमसी) की सरकार फिर से सत्ता में आ रही है. बीजेपी गैस का एक गुब्बारा है.

इससे पहले, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने भी केंद्रीय बजट (Budget 2021) की आलोचना की. उन्होंने इस बजट को चंद कंपनियों को फायदा पहुंचाने वाला बताया. सीएम केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा, ' यह बजट चंद बड़ी कम्पनियों को फ़ायदा पहुंचाने वाला बजट है. यह बजट महंगाई के साथ आम जन-मानस की समस्याएं बढ़ाने का काम करेगा.'


(भाषा और एएनआई के इनपुट के साथ)

वीडियो: अमित शाह बोले, बंगाल के विधानसभा चुनाव में तृणमूल सरकार को उखाड़ फेंकेंगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com