पश्चिम बंगाल में बीएसएफ ने 10 लाख की चांदी की आभूषण किए जब्त

सूचना मिलने पर सोमवार सुबह 8.30 बजे पेट्रोलिंग पार्टी और बीएसएफ के खुफिया विभाग ने कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी, यहा उन्हें एक आदमी प्लास्टिक का थैला ले जाता दिखा.

पश्चिम बंगाल में बीएसएफ ने 10 लाख की चांदी की आभूषण किए जब्त

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के कृष्णानगर सेक्टर की 54वीं बटालियन सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने चांदी जब्त की.

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल का साउथ बंगाल फ्रंटियर का हिस्सा चांदी की तस्करी के लिये काफी विख्यात रहा है. विगत कुछ समय से सम्पूर्ण देश में तथा पड़ोसी देश बांग्लादेश में लॉकडाउन होने के कारण सीमा पार से चांदी की तस्करी में काफी गिरावट आई थी. परन्तु दोनों देश में लॉकडाउन में ढील दिए जाने के कारण एक बार फिर चांदी की तस्करी ने जोर पकड़ा है. इसी के तहत दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के कृष्णानगर सेक्टर की 54वीं बटालियन सीमा सुरक्षा बल के सीमा चौकी हरन्डीपुर से कादीपुर को जोड़ने वाले रास्ते में चांदी की तस्करी कर रहे एक शख्स को पकड़ा है.

सूचना मिलने पर सोमवार सुबह 8.30 बजे पेट्रोलिंग पार्टी और बीएसएफ के खुफिया विभाग ने कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी, यहा उन्हें एक आदमी प्लास्टिक का थैला ले जाता दिखा. सीमा सुरक्षा बल के कार्मिको ने उसे रोकने की कोशिश की तो वह शख्स थैला छोडकर बांस की झाड़ी की तरफ भाग गया.

बीएसएफ की पार्टी ने इलाके की छानबीन की तो वहां उन्होंने एक प्लास्टिक का थैला बरामद किया जिसके अन्दर 17 पैकेट मिले जो भुरे रंग के प्लास्टिक के टेप से लिपटे हुए थे. पैकेट को खोलने पर उसमे 19.947 किलो चांदी के आभूषण बरामद किए जिसकी कीमत बाजार मे 10 लाख से ज्यादा बताई जा रही है. 


 

बीएसएफ ने ड्रोन के जरिये हथियार भेजने की पाकिस्तान की कोशिश को किया नाकाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com