विज्ञापन
This Article is From Jul 23, 2015

केजरीवाल सरकार के नए 'ऐड' पर भी बवाल, बी एस बस्सी ने जतायी आपत्ति

केजरीवाल सरकार के नए 'ऐड' पर भी बवाल, बी एस बस्सी ने जतायी आपत्ति
सोमवार को अरविंद केजरीवाल से मिलने के बाद बी एस बस्सी
नई दिल्ली: दिल्ली के मुख़्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पुलिस कमिश्नर बी एस बस्सी के बीच जारी जंग ने एक नया मोड़ ले लिया है।  इनके बीच ताज़ा विवाद का मुद्दा दिल्ली पुलिस द्वारा मीनाक्षी मर्डर केस पर आधारित एक नया टीवी और रेडियो ऐड है।  

दिल्ली पुलिस कमिश्नर बी एस बस्सी के मुताबिक ये ऐड ना सिर्फ़ गुमराह़ करने वाला है बल्कि ये  दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा की समस्याओं को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाता है।

इस ऐड में दिल्ली के मुख़्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, हाल ही में दिल्ली के आनंद पर्वत इलाके में छेड़खानी का विरोध करने पर कथित तौर पर मारी गई मीनाक्षी का ज़िक्र कर रहे हैं। इस ऐड में केजरीवाल कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री को इस मामले पर समय निकाल कर ध्यान देना चाहिए और दिल्ली पुलिस को ऐसे मामलों को लिए जवाबदेही तय करनी चाहिए। या कुछ ऐसा करना चाहिए कि दिल्ली पुलिस राज्य सरकार के प्रति जवाबदेह हो। अरविंद केजरीवाल अपने पहले मुख़्यमंत्री काल के दौरान से दिल्ली पुलिस को दिल्ली सरकार के अधीन लाने की मांग कर रहे हैं।     

केंद्रशासित प्रदेश
दिल्ली के केंद्र शासित प्रदेश होने के कारण यहाँ की पुलिस गृहमंत्रालय के भीतर आती है। केजरीवाल के अनुसार मीनाक्षी मर्डर केस एक बेहद दर्दनाक मामला है लेकिन इसके बाद भी ये घटना दिल्ली पुलिस की कार्यक्षमता पर भी सवाल खड़े करती है। मीनाक्षी के घरवालों ने बोला है कि वे कई बार पुलिस के पास शिकायत लेकर गए थे कि दो लड़के उनकी बेटी को परेशान कर रहे हैं लेकिन पुलिस ने उनकी शिकायत पर ज़रा भी ध्यान नहीं दिया।  

इससे पहले इसी हफ़्ते की शुरुआत में अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस को ठुल्ला कहा था, जिसका दिल्ली पुलिस ने काफी विरोध किया गया था।

केजरीवाल ने इस मामले पर अपडेट के लिए दिल्ली पुलिस कमिश्नर को जवाब-तलब के लिए  भी बुलाया था, जहां दोनों के बीच तल्ख़ बातें हुईं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ब्राजील की गायों में दौड़ रहा 'कृष्णा' का खून, समझें भावनगर के महाराज के गिफ्ट से कैसे बनी इतनी बड़ी मिल्क इंडस्ट्री?
केजरीवाल सरकार के नए 'ऐड' पर भी बवाल, बी एस बस्सी ने जतायी आपत्ति
5 साल... 5 हजार वीजा और ₹300 करोड़ की कमाई, दिल्‍ली पुलिस ने फर्जी वीजा फैक्‍ट्री का किया भंडाफोड़
Next Article
5 साल... 5 हजार वीजा और ₹300 करोड़ की कमाई, दिल्‍ली पुलिस ने फर्जी वीजा फैक्‍ट्री का किया भंडाफोड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com