यह ख़बर 23 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

हूटिंग विवाद : जेएमएम कार्यकर्ताओं ने रांची में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर को दिखाए काले झंडे

रांची:

झारखंड में सत्तारूढ़ हेमंत सोरेन की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को रांची एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को काले झंडे दिखाए। इसका वहां मौजूद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध किया।

इस बीच, जेएमएम और बीजेपी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर एक उद्घाटन समारोह के लिए रांची पहुंचे थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार सिंह ने बताया कि जब तोमर कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे, तो जेएमएम के कार्यकर्ताओं ने उन्हें काला झंडा दिखाया और हवाई अड्डे के बाहर तथा हिनू चौक पर विरोध प्रदर्शन किया। वहां मौजूद बीजेपी समर्थकों ने इसका विरोध किया। दोनों गुटों में भिड़ंत हो गई, जिसमें आधा दर्जन लोगों को चोटें आईं। उन्होंने बताया कि पुलिस ने दो दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है और मामला भी दर्ज किया जा रहा है।

दरअसल 21 अगस्त को रांची में पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की हूटिंग की गई थी, जिससे जेएमएम समर्थक नाराज थे। हालांकि हेमंत सोरेन ने हूटिंग के बावजूद अपना भाषण न सिर्फ पूरा किया, बल्कि लोगों को मंच की गरिमा बनाये रखने की नसीहत भी दी थी।

बाद में हेमंत सोरेन ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा था कि जो भी हुआ, उन्हें मुझे काफी बुरा लगा। सोरेन ने कहा था कि पीएम मोदी ने न कोई खेद जताया और न ही कोई बात की। दूसरे मुख्यमंत्रियों को भी देखना चाहिए कि पीएम के कार्यक्रम में ऐसा हो सकता है। सोरेन के मुताबिक वह पीएम के साथ भविष्य में मंच साझा करेंगे या नहीं, यह मंच और कार्यक्रम पर निर्भर करेगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com