आम लोगों में कानूनी जागरूकता के लिए अब ली जाएगी बड़ी हस्तियों की मदद : जस्टिस ठाकुर

आम लोगों में कानूनी जागरूकता के लिए अब ली जाएगी बड़ी हस्तियों की मदद : जस्टिस ठाकुर

जस्टिस टीएस ठाकुर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कानून और न्याय  के बारे में जागरूकता फैलाने की जरूरत है ताकि देश का आम आदमी भी इसका फायदा उठा सके। इसे लेकर राष्ट्रीय विधि सेवा प्राधिकरण बालीवुड और खेल जगत की हस्तियों को ब्रांड एंबेसडर बनाने की तैयारी में है। जल्द ही यह हस्तियां रेडियो और टीवी पर अलग अंदाज में जागरूकता फैलाती नजर आएंगी। यह जानकारी देश के अगले चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर ने दी।

जस्टिस ठाकुर फिलहाल प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं। वह 3 दिसंबर को देश के 43 वें चीफ जस्टिस की शपथ लेंगे। कानून मंत्रालय ने उनकी फाइल प्रधानमंत्री कार्यालय भेज दी है।

कानूनी मदद के साथ जागरूकता भी जरूरी
प्राधिकरण की तीन दिन की वर्कशाप और सात नई योजनाओं के शुभारंभ के मौके पर जस्टिस ठाकुर ने NDTV इंडिया से बातचीत में कहा कि नालसा का काम सिर्फ कानूनी सहायता देना नहीं है बल्कि आम लोगों में जागरूकता फैलाना भी है। अगर इस अभियान में हस्तियों को जोड़ा जाएगा तो यह ज्यादा असरकारक होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रकाश झा और रमेश सिप्पी जुड़ेंगे अभियान से
जस्टिस ठाकुर ने बताया कि इस बारे में उन्होंने बालीवुड में प्रकाश झा और रमेश सिप्पी से बात की है। वे इस अभियान से जुड़ने के लिए तैयार भी हैं। जस्टिस ठाकुर ने कहा कि वे चाहते हैं कि अमिताभ बच्चन और सचिन तेंदुलकर भी नालसा के इस अभियान से जुड़ें। उन्होंने कहा कि विजुअल के जरिए अगर ब्रांड एंबेसडर अपनी बात रखेंगे तो वह ज्यादा असरकारक होगी। इस मौके पर सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एआर दवे, जस्टिस गोपाल गोडा, जस्टिस आदर्श गोयल और दिल्ली हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस जी रोहिणी, जस्टिस बीडी अहमद के अलावा केंद्रीय कानून मंत्री सदानंद गोडा भी मौजूद थे।