यह ख़बर 11 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

कोलकाता में एनआईए शिविर कार्यालय के नजदीक विस्फोट

कोलकाता मेेें एनआईए कार्यालय के बाहर धमाके की जांच करते पुलिस कर्मी

कोलकाता:

सीआरपीएफ शिविर के नजदीक सोमवार की शाम एक मामूली विस्फोट हुआ जिसमें बर्धमान विस्फोट की जांच कर रहे एनआईए का शिविर कार्यालय भी है।

महानगर के बिधाननगर इलाके में स्थित एनआईए शिविर कार्यालय में बर्धमान विस्फोट के सरगना साजिद और अन्य गिरफ्तार संदिग्धों से पूछताछ हो रही है।

विधाननगर पुलिस कमिश्नरी के अधिकारियों के मुताबिक, ‘‘प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि शाम साढ़े सात बजे के करीब दो देसी बम फेंके गए, उस समय शिविर कार्यालय इलाके से एक कार गुजर रही थी।’’ राज्य की जांच एजेंसी की एक टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है। विस्फोट में प्रयुक्त सामग्रियों की जांच के लिए राज्य बम विशेषज्ञों की एक टीम भी वहां रवाना हुई है।

इलेक्ट्रॉनिक कंप्लेक्स थाने के अधिकारियों के मुताबिक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

विधाननगर पुलिस कमिश्नरी के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त देवाशीष धर ने कहा कि पुलिस को संदेह है कि प्रयुक्त सामग्री पटाखा भी हो सकता है।

धर ने कहा, ‘‘हम इसे हल्के में नहीं ले रहे हैं। विस्फोटक सामग्री की प्रकृति के बारे में पता लगाने के लिए पुलिस की एक टीम भी रवाना हो गई है।’’ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पिछले महीने 40 अपरिष्कृत विस्फोटक उपकरण बरामद किए थे जो बर्धमान विस्फोट के संदिग्धों से जुड़े हुए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पश्चिम बंगाल पुलिस और एनआईए को पिछले तीन दिनों में दो बड़ी सफलताएं हासिल हुई हैं। शनिवार को इसने जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश के शीर्ष कमांडर साजिद को गिरफ्तार किया जबकि आज इसने अमजद शेख को गिरफ्तार किया है।