यह ख़बर 22 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

रेप संबंधी राहुल गांधी के बयान पर बिफरी भाजपा, केस दायर करेगी

फाइल फोटो : शहडोल में रैली को संबोधित करते राहुल गांधी

इंदौर:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा मध्य प्रदेश में हालिया रैली के दौरान बलात्कार के मुद्दे को लेकर आदिवासी महिलाओं से कथित तौर पर मंच से सवाल पूछने पर भाजपा ने कड़ी आपत्ति जताई है। मध्य प्रदेश के भाजपा नेता प्रभात झा ने इस कथित सवाल को आदिवासियों का अपमान करार देते हुए कहा कि वह भोपाल की अदालत में राहुल के खिलाफ दो अलग-अलग मुकदमे दायर करेंगे।

प्रभात झा ने भाजपा कार्यालय में बुलाए संवाददाता सम्मेलन में कहा, राहुल गांधी ने शहडोल जिले में कांग्रेस की 17 अक्टूबर को आयोजित रैली को संबोधित करते हुए आदिवासी महिलाओं से पूछा था कि क्या सूबे में भाजपा के पिछले 10 सालों के शासनकाल में उनके साथ बलात्कार हुआ है। कांग्रेस उपाध्यक्ष का महिलाओं से सार्वजनिक तौर पर इस तरह का दुर्भावनापूर्ण सवाल करना घोर आपत्तिजनक है।

उन्होंने कहा कि वह इस आपत्तिजनक बयान को लेकर 22 अक्टूबर को भोपाल की एक अदालत में राहुल के खिलाफ मानहानि का दावा दायर करेंगे। इसके साथ ही, कांग्रेस उपाध्यक्ष पर अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए अदालत में अलग से शिकायत पेश करेंगे।

झा ने कहा, राहुल ने बलात्कार पर अपने आपत्तिजनक बयान के जरिये आदिवासियों का जान-बूझकर अपमान किया और इस समुदाय को भाजपा के खिलाफ भड़काने का प्रयास किया। भाजपा उपाध्यक्ष ने राहुल पर ऐसे वक्त यह आरोप लगाया, जब प्रदेश कांग्रेस राहुल गांधी के 24 अक्टूबर को आयोजित चुनावी दौरे की तैयारियों में जुटी है। इस एक-दिवसीय दौरे में कांग्रेस उपाध्यक्ष को सागर जिले के राहतगढ़ और सूबे की आर्थिक राजधानी इंदौर में पार्टी की 'सत्ता परिवर्तन' रैलियों को संबोधित करना है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com