विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 12, 2015

शिवसेना-भाजपा में फिर चले बयानों के तीर

Read Time: 2 mins
शिवसेना-भाजपा में फिर चले बयानों के तीर
उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)
मुंबई: महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना एक बार फिर आमने-सामने खड़ी हैं। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के मोदी और शरीफ की मुलाकात को दुर्भाग्यपूर्ण बताने के बाद भाजपा ने शिवसेना की ओर कड़ा रुख अपनाया।

भाजपा नेता आशीष शेलार ने उद्धव को अंतरराष्ट्रीय मसलों पर ध्यान देने के बजाय मुम्बई की समस्याओं पर ध्यान देने को कहा। शेलार ने कहा कि उद्धव बीएमसी, जहां सेना का वर्चस्व है, की कार्यप्रणाली पर ध्यान दें। शेलार ने बारिश के वक़्त मुम्बई की सड़कों के खस्ताहाल और बारिश की वजह से फैल रही डेंगू और लेप्टोस्पिरोसिस जैसी बीमारियों से निपटने के लिए भी बीएमसी के तौरतरीकों पर सवाल उठाए हैं।

इस आक्षेप का जवाब देते हुए सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुम्बई की दशा को दिल्ली और बाकी जगहों से बेहतर बताया। उद्धव ने कहा कि मुम्बई में 300 mm बारिश हुई तो लोगों को नाले और नालों की सफाई याद आ गई। पर दिल्ली में सिर्फ 100 mm बारिश होने पर दिल्ली डूब गई।

गणपति पंडालों के विरुद्ध लिए गए फैसले पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि, "गणपति उत्सव लोकमान्य तिलक ने शुरू किया दाऊद ने नहीं। जनजागृति के लिए शुरू किया था उत्सव। अंग्रेजों ने भी अप्पत्ति नहीं की थी। आज सड़क पर अगर कोई नमाज पढ़े तो किसी को कोई आपत्ति नहीं पर बात जब हमारे उत्सवों की आती है तो हमारे ही धर्म के लोग हमारे ही उत्सवों के खिलाफ कोर्ट पहुंच जाते हैं। गणपति मंडल सामाजिक कार्यों में भी सक्रिय हैं। गणपति उत्सव अगर हिंदुस्तान में नहीं होगा तो क्या पाकिस्तान में होगा क्या? चाहे कुछ भी ही जाये गणपति उत्सव हमेशा की तरह मनाया जाएगा।"

उद्धव ने कहा कि शनिवार और रविवार को मुम्बई में आरोग्य शिविर आयोजित किया जायेगा। हालांकि मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने कहा कि दोनों पक्ष साथ-साथ हैं और दोनों पार्टियों में कोई विवाद नहीं है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"घोर अवैधता कैसे बरती गई?" बिना परमिशन पेड़ काटने पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार से पूछे सवाल
शिवसेना-भाजपा में फिर चले बयानों के तीर
बिहार में एक हफ्ते में गिरा तीसरा पुल, मोतिहारी में डेढ करोड़ की लागत से बना ब्रिज धाराशायी
Next Article
बिहार में एक हफ्ते में गिरा तीसरा पुल, मोतिहारी में डेढ करोड़ की लागत से बना ब्रिज धाराशायी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;